Xi Jinping  

(Search results - 81)
  • PM Modi and Chinese President Xi responsible leaders says Russian President Vladimir Putin KPP

    NationalJun 5, 2021, 3:12 PM IST

    भारत-चीन विवाद को लेकर पुतिन ने कही ये बड़ी बात, बोले- विश्वास पर टिका है इंडिया-रूस का रिश्ता

    रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को जिम्मेदार नेता बताया। साथ ही उन्होंने कहा, दोनों नेता भारत और चीन के बीच मुद्दों को निपटाने की क्षमता रखते है। उन्होंने कहा, यह अहम है कि इस प्रक्रिया में किी भी अन्य क्षेत्रीय शक्ति को इसमें दखल नहीं देना चाहिए। 

  • Chinese President Xi Jinping to PM Modi , will strengthen Cooperation for anti pandemic

    WorldApr 30, 2021, 7:15 PM IST

    चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग ने पीएम मोदी को भेजा संदेश, बोले-मजबूती से लड़ेंगे महामारी के खिलाफ लड़ाई

    चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संदेश भेजकर कोविड की लड़ाई में हर प्रकार के सहयोग का आश्वासन दिया है। जिनपिंग ने संदेश में कहा है कि वह भारत के साथ एंटी-कोविड कोआपरेशन को और मजबूत करेगा। भारत को इस लड़ाई में जितना भी मेडिकल सहयोग चाहिए वह देगा। 

  • President of America Joe Biden invites 40 world leaders with China and Russia Presidents in climate change summit MJA

    WorldMar 27, 2021, 11:11 AM IST

    Climate Change : अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने जिनपिंग, नरेेंद्र मोदी समेत दुनिया के 40 नेताओं को किया इनवाइट

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के प्रशासन ने पहली वैश्विक जलवायु चर्चा (Global Climate Summit) के लिए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) समेत दुनिया के 40 नेताओं को इनवाइट किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति के प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि 22 और 23 अप्रैल को होने वाले कार्यक्रम के लिए शुक्रवार को दुनिया के 40 नेताओं को निमंत्रण पत्र भेजा गया है।
     

  • India and China dispute, America alerts China kpa

    WorldFeb 10, 2021, 11:55 AM IST

    चीन की 'फूफागीरी' से अमेरिका भी चिढ़ा, भारत के बाद उससे भी मुंह फुलाकर बैठा ड्रैगन

    'हिंदी-चीन भाई-भाई' को ताक पर रखकर लगातार दुश्मनी निभाता आ रहा चीन अब अमेरिका की नजरों में भी चढ़ता जा रहा है। 20 जनवरी को जब जो वाइडेन ने अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी, तब चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग  (Xi Jinping) से बात नहीं की थी। इससे तय हो गया कि अमेरिका अब चीन की 'फूफागीरी' सहन नहीं करेगा। मंगलवार को एक बार फिर अमेरिका ने इसके कड़े संकेत दे दिए। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा-'हम भारत और चीन की सरकारों के बीच जारी बातचीत पर ध्यान दे रहे हैं। हम सीधे संवाद और सीमा विवाद पर शांतिपूर्ण समाधान का समर्थन करते हैं।' इसके साथ ही अमेरिका ने यह भी कहा कि बीजिंग यानी चीन अपने पड़ोसियों को डराने के तौर-तरीके चिंताजनक हैं। इस बीच चीन ने अमेरिका को भी आंख दिखा दी। चीन ने अघोषित रूप से हॉलीवुड की फिल्मों का बॉयकाट कर दिया है। इससे हॉलीवुड को भारी घाटा उठना पड़ा है। जानते हैं चीन की हरकतें क्या हैं...
     

  • Chinese government may nationalize Alibaba and Ant Group, big shock to Jack Ma MJA

    BusinessJan 14, 2021, 8:24 AM IST

    अलीबाबा और एंट ग्रुप का राष्ट्रीयकरण कर सकती है चीन की सरकार, जैक मा को लगा बड़ा झटका

    चीन की सरकार (Chinese Government) जैक मा (Jack Ma) की कंपनियों अलीबाबा (Alibaba) और एंट ग्रुप (Ant Group) का राष्ट्रीयकरण कर सकती है। बता दें कि चीन से सबसे धनी उद्योगपति जैक मा पिछले 2 महीने से लापता हैं। उन्होंने पिछले साल चीन की सरकार की आलोचना की थी। 

  • china has built a village near close to indian border aha
    Video Icon

    NationalNov 20, 2020, 6:17 PM IST

    चीन ने फिर चली भारत के पीठ पीछे एक शातिर चाल

    भारत और चीन के बीच तनाव एक बार फिर बढ़ने की आशंका है। सूत्रों के मुताबिक, चीन ने सिक्किम में भारतीय सीमा के करीब एक गांव बसा लिया है। यह गांव पड़ोसी देश भूटान के इलाके में दो किलोमीटर अंदर है और डोकलाम के उस पॉइंट से बेहद करीब है, जहां 2017 के दौरान भारत और चीन की सेनाएं आमने-सामने आ गई थीं और दोनों दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था। यह खुलासा उस वक्त हुआ, जब चीन के एक वरिष्ठ पत्रकार ने ट्वीट के माध्यम से अपने देश के 'विकास' के बारे में जानकारी दी थी। हालांकि, विवाद बढ़ने पर चीन के पत्रकार ने अपने ट्वीट डिलीट कर दिए।

  • indian army is helping chinese army posted in ladakh aha
    Video Icon

    NationalNov 18, 2020, 9:21 AM IST

    Chinese Army की लद्दाख में Indian Army कर रही मदद!

    नमस्कार हमारा नाम है इंटरनेशनल खबरी। आज हम बात करेंगे कि तमाम लड़ाईयों और झड़प के बावजूद किस तरह से भारतीय सेना लद्दाख में चीनी सेना की मदद कर रही है। जी हां, यह सुनने में काफी अजीब लग रहा होगा लेकिन भारतीय सेना वहां मानवता की एक ऐसी मिसाल पेश कर रही है जिसे पूरी दुनिया को देखना चाहिए और सीखना चाहिए। आए दिन चीनी सेना से हमारी झड़प होती है, उनकी सेना हमारी सीमा में घुसी आती है उसके बावजूद सेना का ऐसा करना वाकई तारीफ के काबिल है।

  • PM Modi to participate in 12th virtual BRICS ceremony Chinese President Jinping will also attend kpl

    NationalNov 16, 2020, 7:17 PM IST

    12वें वर्चुअल ब्रिक्स समारोह में कल हिस्सा लेंगे पीएम मोदी, रूस के राष्ट्रपति के आमंत्रण पर होंगे शामिल

    रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12वें ब्रिक्स (BRICS) शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इस शिखर सम्मेलन का आयोजन वर्चुअल माध्यम से 17 नवंबर को किया जाएगा।

  • Today Modi and Jinping will be on one platform face to face for the first time after the tension on LAC begins kpl

    NationalNov 10, 2020, 5:34 AM IST

    आज एक मंच पर होंगे मोदी और जिनपिंग, LAC पर तनाव शुरु होने के बाद पहली बार होंगे आमने-सामने

    पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर महीनों से चल रहे तनाव के बीच पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग एक मंच पर होंगे। दोनों नेता रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की अध्यक्षता में होने वाली शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के राष्ट्रध्यक्षों की बैठक में शिरकत करेंगे।

  • China helps in building lahore metro but pakistanis getting less salary than chinese aha
    Video Icon

    WorldNov 8, 2020, 7:52 PM IST

    International Khabri: Lahore Metro, पाकिस्तानियों के साथ हुआ मजाक

    सबको नमस्कार, हमारा नाम है इंटरनेशनल खबरी। आज हम सब मिलकर समेटेंगे पाकिस्तान और चीन का रायता। पाकिस्तान के 'दोस्त' चीन ने उनके वहां मेट्रो लाइन बनवाने में मदद करवाया है। लेकिन अब कांटा यहां अटक गया है कि जो चीनी लोगों का रखा गया है वहां नौकरी के लिए उन्हें वहां मौजूद पाकिस्तानियों से बहुत ही ज्यादा तनख्वाह मिल रही है। सिर्फ यही नहीं, चीन ने इससे पहले पाकिस्तान को खराब कोरोना मास्क और खराब हथियार भी बेचे हैं। अब ये समझ के बाहर है कि इसके बावजूद पाकिस्तान चीन पर क्यों इतना भरोसा करता है।

  • Is china helping terrorism with providing weapons against india aha
    Video Icon

    NationalOct 9, 2020, 5:32 PM IST

    सीधे टकराव से डरने के बाद क्या पीठ पीछे आतंकियों की मदद कर रहा है ड्रैगन?

    सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों की सतर्कता के कारण आतंकियों तक हथियार नहीं पहुंच पा रहे हैं। वहीं आतंकियों के पास भी हथियारों की कमी है। अब चीन पाकिस्तान के साथ मिलकर आतंकियों को हथियार भेजने में मदद कर रहा है। इससे पहले भी प्रदेश में आतंकियों से बरामद होने वाले कई हथियार चीन से निर्मित पाए गए हैं। यही नहीं, सीमा पार से ड्रोन के जरिए हथियारों को भेजने का तरीका भी चीन का ही है। चीन की ओर से ड्रोन तकनीक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को बताई गई। आईएसआई ने ही ड्रोन के जरिए पंजाब और जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग क्षेत्रों में हथियार भेजे। सूत्रों का कहना है कि चीन प्रदेश में बड़े स्तर पर हथियार भेजकर आतंकियों की मदद कर रहा है। 

  • PM Modi to be in front of Jinping for the first time after stress on LAC will meet in virtual BRICS conference kpl

    NationalOct 5, 2020, 10:15 PM IST

    LAC पर तनाव के बाद पहली बार जिनपिंग के सामने होंगे PM मोदी, वर्चुअल ब्रिक्स सम्मलेन में होगी मुलाकात

    LAC पर तनाव के बाद पहली बार PM मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के सामने होंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग 17 नवंबर को होने जा रहे 12वें वर्चुअल ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

  • India-China dispute: Air Force Chief Bhadauria said - no warsituation on border nor peace, only uncomfortable situation

    WorldSep 29, 2020, 11:17 AM IST

    पूर्वी लद्दाख में न युद्ध और न ही शांति...वायुसेना प्रमुख ने बताया, भारत-चीन सीमा पर कैसी स्थिति है?

    भारत - चीन सीमा तनाव के बीच मंगलवार को भारतीय वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा कि पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में वर्तमान स्थिति असहज बनी हुई है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच सीमा पर ना तो युद्ध जैसे कोई हालात हैं और ना ही किसी शांति जैसे। भदौरिया ने कहा कि वायुसेना ने कई अन्य विमानों के साथ पूर्वी लद्दाख के निकट वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC)पर उन्नत लड़ाकू विमान राफेल की तैनाती सिर्फ वायुसेना की दूर्गामी रणनीति के तहत की है जो भारतीय वायुसेना को व्यवहारिक क्षमता प्रदान करती है। 

  • Chinese tycoon who criticized Xi Jinping handling of coronavirus jailed for 18 years kpn

    WorldSep 23, 2020, 6:16 PM IST

    इस अरबपति का पैसा भी नहीं आया काम, राष्ट्रपति को 'जोकर' कहने पर 18 साल की जेल हो गई

    बीजिंग. चीन के एक बड़े कारोबारी को राष्ट्रपति शी जिनपिंग को जोकर बुलाना महंगा पड़ गया। चीनी सरकार की तरफ से दायर शिकायत के बाद कारोबारी रेन झिकियांग को 18 साल की जेल हो गई। चीन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ घनिष्ठ संबंध रखने वाले सेवानिवृत्त रियल एस्टेट टाइकून रेन झिकियांग ने शी जिनपिंग की तीखी निंदा की थी। बाद में उन पर भ्रष्टाचार से संबंधित कई आरोप लगे।
     

  • China President xi jinping UNGA 75th session said no intention of fight With Any country KPY

    WorldSep 23, 2020, 7:43 AM IST

    UNGA में बोले चीन के राष्ट्रपति, 'हमारा किसी से कोल्ड या हॉट वॉर का इरादा नहीं'

    कोरोना संकट की वजह से चीन दुनिया के निशाने पर आ गया है। इसके साथ ही पूर्वी लद्दाख में भारत के साथ हिंसक झड़प के बाद से दोनों देशों में तनाव बरकरार है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित करते हुए कहा कि 'चीन को किसी भी देश के साथ लड़ना नहीं है।'