Asianet News Hindi

राजस्थान: कोरोना से 24 घंटों में 28 लोगों की मौत, जयपुर में हॉस्पिटल से वैक्सीन की 320 डोज चोरी

कोरोना महामारी के बीच जयपुर के एक हॉस्पिटल में कोवैक्सिन की 320 डोज चोरी करने का मामला सामने आया है। भारत बोयेटेक की कोवैक्सिन की 32 शीशियां कोल्ड स्टोरेज से वैक्सीन सेंटर ले जाते वक्त चोरी हुईं। बता दें कि राजस्थान में पिछले 24 घंटों में 5 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं, तो वहीं 28 लोगों की मौत हो गई।

320 doses of covaxin stolen from hospital in Rajasthan kpn
Author
New Delhi, First Published Apr 14, 2021, 5:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जयपुर. कोरोना महामारी के बीच जयपुर के एक हॉस्पिटल में कोवैक्सिन की 320 डोज चोरी करने का मामला सामने आया है। भारत बोयेटेक की कोवैक्सिन की 32 शीशियां कोल्ड स्टोरेज से वैक्सीन सेंटर ले जाते वक्त चोरी हुईं। बता दें कि राजस्थान में पिछले 24 घंटों में 5 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं, तो वहीं 28 लोगों की मौत हो गई।

वैक्सीन की 32 शीशियां गायब हो गईं
कोवैक्सिन की एक शीशी में वैक्सीन की 10 खुराकें होती हैं। 32 शीशियों में वैक्सीन की 320 खुराकें थीं जो एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के दौरान गायब हो गईं।

यह घटना जयपुर के शास्त्री नगर के कंवतिया हॉस्पिटल में हुई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरोत्तम शर्मा ने कहा, 320 खुराकें हॉस्पिटल से गायब हो गई हैं। हमने घटना की जांच की मांग की है और पुलिस में मामला दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि  हम यह देखकर चौंक गए कि हॉस्पिटल से 320 वैक्सीन की खुराक गायब हो गई है।

पिछले हफ्ते हुई थी वैक्सीन की कमी
पिछले हफ्ते राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने राज्य में वैक्सीन को लेकर कहा था कि राजस्थान में उपलब्ध कोविड -19 वैक्सीन खुराक की संख्या टीकाकरण के लिए अपर्याप्त है। देश में कोविद -19 टीकों की कमी की कमी नहीं है, केंद्र का ये दावा गलत है। महाराष्ट्र के बाद राजस्थान दूसरा राज्य है जहां वैक्सीन की 10 मिलियन से अधिक खुराक दी गई हैं।  

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios