Asianet News HindiAsianet News Hindi

जहां होती थी लाशों की चीरफाड़, उस मोर्चरी को रेनोवेट कर रहने पहुंचा कपल तो रह गया दंग

California में रहने वाले कपल ने जब मोर्चरी और उसके आसपास देखा तो दंग रह गए। वहां ऐसी-ऐसी जगहें थीं, जहां पर शव को जलाने के बाद राख बहाई जाती थी। 

California a couple has decided to renovate mortuary into a family home kpn
Author
California City, First Published Nov 12, 2021, 11:12 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कैलिफोर्निया (California). जब भी कोई व्यक्ति नया घर लेता है तो वास्तुशास्त्र के हिसाब से उसे सजाता है, जिससे की बुरी आत्माओं से घर को दूर रखा जा सके। लेकिन सोचिए। अगर कोई ऐसा व्यक्ति हो, जो किसी मुर्दाघर को ही अपना घर बना ले। कैलिफोर्निया के एक कपल ने कुछ ऐसा ही किया है। उन्होंने एक मुर्दाघर (Mortuary) को खरीदा। जहां पर लाशों का पोस्टमार्टम होता था। उसे खरीदकर नए सिरे से उसे घर बना रहे हैं। 

मोर्चरी को 1923 में बनाया गया था 
केयसी (Kaycee) और उनके पति एंड्रयू ओलाग (Andrew Olague) ने 98 साल पुराने घर को एक साल पहले ही खरीदा था। उन्होंने टिकटॉक वीडियो (TiKTok Videos) के जरिए अपने डरावने घर के बारे में बताया। इस मोर्चरी को साल 1923 में कैलिफोर्निया के ट्रेसी में बनाया गया था। कुछ सालों के बाद वह बंद हो गया। केयसी ने एक वीडियो के जरिए मोर्चरी और वहां पर रखे कुछ सामानों का जिक्र किया। इस कपल ने इसे रेनोवेट करके रहने का प्लान बनाया था।  

घर में ऐसा कमरा, जहां लाशें जलाई जाती थी
घर की बनावट ऐसी है कि मोर्चरी से सटे कुछ कमरे हैं, जहां पर कुछ लोग पहले रहते थे। यहां दो दरवाजे हैं। पहला वहां रहने वाले लोग इस्तेमाल करते थे और दूसरा मोर्चरी के लिए इस्तेमाल होता था। यहां कई खिड़कियां हैं। ये वे खिड़कियां हैं जहां से व्यक्ति आखिरी बार अपने मृत परिजन को देख सकता था। सबसे भयानक कमरों में से एक एक तहखाना है जहां लाशों को जलाया जाता था। यहां फर्श में एक नाली निकाली गई थी, जहां से जलाने के बाद राख बहाई जाती थी।  

दिलचस्प बात तो ये है कि जिस कपल ने ये घर खरीदा उन्हें पता था कि ये पहले एक मोर्चरी था। उन्होंने पड़ोसियों से बात की तो पता चला कि मूल मालिकों ने घर को एक ऐसे परिवार को बेच दिया जिन्होंने बाद में इसे मुर्दाघर बना दिया। हालांकि ये कुछ सालों तक ही मुर्दाघर रहा। कपल के वीडियो पर टिकटॉक यूजर्स ने कई कमेंट्स किए। एक ने कहा, मैं वहां नहीं रह सकता। मुझे इस बात की कोई परवाह नहीं है कि वहां पर मुर्दाघर कुछ समय के लिए था या ज्यादा समय के लिए। मैं बहुत डरता हूं। एक यूजर ने कहा कि ये कपल हिम्मती है। ये अपने इतिहास का सम्मान कर रहे हैं और इसे रेनोवेट करने की जिम्मेदारी ली है।

ये भी पढ़ें.

बन गया कुत्ता-देखो बन गया कुत्ता: मिल गई बॉयफ्रेंड को कुत्ता बनाकर घुमाने वाली लड़की, जानें इससे क्या फायदा

कौन है 24 साल की उम्र में 500 पुरुषों से संबंध बना चुकी लड़की, कहा- अगला टारगेट 1000

इस देश में Work From Home को लेकर बड़ा बदलाव, ऑफिस खत्म होने के बाद बॉस ने मैसेज किया तो जाएगा जेल

दुनिया की सबसे खतरनाक शार्क की चौंकाने वाली तस्वीर, 300 दांत फिर भी शिकार को फाड़कर निगल जाती है

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios