सरप्राइज चैकिंग में स्कूल बैगों से मिले कंडोम, सिगरेट और कॉन्ट्रोसेप्टिव पिल्स, टीचर्स हैरान

| Nov 30 2022, 04:56 PM IST

सरप्राइज चैकिंग में स्कूल बैगों से मिले कंडोम, सिगरेट और कॉन्ट्रोसेप्टिव पिल्स, टीचर्स हैरान
सरप्राइज चैकिंग में स्कूल बैगों से मिले कंडोम, सिगरेट और कॉन्ट्रोसेप्टिव पिल्स, टीचर्स हैरान
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

यहां कक्षा-8, 9 व कक्षा 10 के छात्रों के स्कूल बैग्स से कंडोम, आई-पिल, सिगरेट और शराब जैसी कई आपत्तिजनक चीजें मिली हैं।

ट्रेंडिंग डेस्क. बेंगलुरु में स्कूल बैगों के चैकिंग अभियान के दौरान ऐसी चीजों सामने आई, जिससे जांच अधिकारी, शिक्षक व अभिभावक भी हैरत में पड़ गए। यहां कक्षा-8, 9 व कक्षा 10 के छात्रों के स्कूल बैग्स से कंडोम, आई-पिल, सिगरेट और शराब तक मिली है। बता दें कि यहां के सभी स्कूलों में बच्चों के बैगों की चैकिंग मोबाइल फोन को लेकर की जा रही थी, लेकिन चैकिंग में हैरान करने वाला सच सामने आया।

मोबाइल फोन को लेकर थी चैकिंग

Subscribe to get breaking news alerts

कर्नाटक में प्राइमरी व सेकेंडरी स्कूलों के प्रबंधन (KAMS) के सचिव डी.शशि कुमार ने कहा कि बेंगलुरु के कई स्कूलों में छात्रों द्वारा मोबाइल फोन ले जाने की शिकायतें मिल रही थीं। जिसके बाद सभी स्कूलों में सरप्राइज चैकिंग कराई गई। इस दौरान बेंगलुरु के कुछ स्कूलों में बच्चों के बैगों से ऐसे-ऐसे चीजें निकली जो हैरान करने वाली हैं। शशि कुमार ने कहा कि एक बच्चे की स्कूल बॉटल में शराब पाई गई।

10वीं की स्टूडेंट के बैग में कंडोम

इस मामले में एक स्कूल प्रिंसिपल ने बताया कि 10वीं की एक छात्रा के बैग से कंडोम पाया गया। जब छात्रा से पूछताछ की गई तो उसने कहा कि वो जहां कोचिंग पढ़ने जाती है, वहां पढ़ने वाले कुछ बच्चों की ये हरकत हो सकती है। इन सभी मामलों पर स्कूलों द्वारा छात्रों व उनके अभिभावकों की काउंसलिंग आयोजित की गई है। इस मामले पर एक काउंसलर ने कहा कि अक्सर इस उम्र में कई बच्चे प्रयोग करने की उत्सुकता में गलत चीजें करने लगते हैं। इसमें नशे से लेकर बहुत कुछ शामिल है। उन्होंने कहा कि ऐसे में बच्चों पर, उनकी संगत, उनके हावभाव और व्यवहार पर माता-पिता को निगरानी रखने की जरूरत होती है।

यह भी पढ़ें : बेंगलुरु में आउटर रिंग रोड को लेकर लागू होगी नई ट्रैफिक व्यवस्था, हो सकते हैं ये बदलाव

अन्य ट्रेंडिंग आर्टिकल्स पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

 

 

Top Stories