Asianet News HindiAsianet News Hindi

बस में लैपटॉप ले जाने पर कंडक्टर ने मांग लिए एक्स्ट्रा पैसे, कर्नाटक से सामने आया हैरान कर देने वाला मामला

बस में टिकट के अलावा एक्स्ट्रा पैसे मांगने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है।

conductor asked for extra money in bus as passenger turn ons his laptop in karnataka PRA
Author
First Published Nov 11, 2022, 6:06 PM IST

ट्रेंडिंग डेस्क. कर्नाटक में एक बस यात्री से लैपटॉप साथ ले जाने पर अतिरिक्त चार्ज लेने का अजीब मामला सामने आया है। कर्नाटक के इस शख्स ने मीडिया को बताया कि वह गडग से हुब्बाली की ओर जाने वाली बस में बैठा था। किसी जरूरी काम के चलते उसने बस में बैठते ही अपना लैपटॉप चालू कर लिया। ड्राइवर ने जैसे ही उसे लैपटॉप पर काम करते देखा, उससे अतिरिक्त पैसे मांगने लगा। ड्राइवर ने कहा कि उसे अतिरिक्त सामान के लिए टिकट के अलावा 10 रु और चुकाने होंगे। ये सुनकर पैसेंजर हैरान रह गया है।

ड्राइवर ने बताया ये नियम

पैसेंजर ने आगे बताया कि उससे पैसे मांगने वाला शख्स बस का ड्राइवर भी था और टिकट भी वही काट रहा था। अतिरिक्त 10 रु देने की बात पर जब उसने ड्राइवर से कारण पूछा तो उसने कर्नाटक रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (KSRTC) के नियम का हवाला देते हुए कहा कि ये नियम नॉर्थ वेस्ट कर्नाटक रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (NWKRTC) पर भी लागू है। पैसेंजर ने कहा कि लैपटॉप को साथ में ले जाया जा सकता है क्योंकि वह 30 किलो की सीमा के बाहर नहीं था और इस आदेश में लैपटॉप का कोई जिक्र नहीं था।

बस ड्राइवरों को ऊपर से मिल रहे आदेश

बस यात्री ने आगे बताया कि इस संबंध में उसने कुछ और बस कंडक्टर्स से बात की, जिससे पता चला कि ये सब ऊपर से कराया जा रहा है। दरअसल, बस ड्राइवर और कंडक्टर्स को लैपटॉप जैसी अतिरिक्त वस्तु पर अतिरिक्त पैसे वसूलने का आदेश ट्रांसपोर्ट अधिकारी दे रहे हैं। अगर ड्राइवर और कंडक्टर ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें जुर्माना भरना पड़ता है। बता दें कि 29 अक्टूबर को कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (KSRTC) ने बस यात्रियों के लिए नया नियम लागू किया था। इसके मुताबिक 30 किलो के अंदर तक सब्जी, चावल, नारियल जैसी कुछ जरूरी चीजें बिना अतिरिक्त चार्ज के बस में साथ ले जा सकते हैं। हालांकि, इस लिस्ट में लैपटॉप का जिक्र नहीं है, नियम की इसी खामी का फायदा उठाकर कई जगह अवैध वसूली की जा रही है।

यह भी पढ़ें : ट्रेन में अचानक ऐसी हरकत करने लगी महिला, देखने वाले रह गए हैरान

ऐसे ही रोचक आर्टिकल्स पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios