Asianet News HindiAsianet News Hindi

कन्हैयालाल की हत्या पर विदेशी सांसद ने कही बड़ी बात, बोले- दोस्त के नाते मानो सलाह, वरना भारत को होगा नुकसान

उदयपुर हत्याकांड: नीदरलैंड के सांसद गीर्ट विल्डर्स ने कन्हैयालाल की निर्मम हत्या पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा, भारत कोई इस्लामिक देश नहीं है। यहां हिंदुओं की रक्षा होनी चाहिए। 

Dutch MP greet wilders asks India to stop being tolerant to intolerant apa
Author
New Delhi, First Published Jun 29, 2022, 1:44 PM IST

नई दिल्ली।  उदयपुर हत्याकांड: राजस्थान के उदयपुर जिले में मंगलवार, 28 जून को धानमंडी इलाके में एक टेलर मास्टर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या कर दी गई। देश ही नहीं दुनियाभर में इस मामले की निंदा की जा रही है। राजस्थान समेत कई राज्यों में तनाव है। हालांकि, राजस्थान पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने भी अपने स्तर पर इस मामले की जांच शुरू कर दी है। 

फिलहाल, डच सांसद गीर्ट विल्डर्स ने भी उदयपुर में हुए कन्हैयालाल मर्डर केस की निंदा की है। उन्होंने ट्विटर पर ट्वीट कर कहा- भारत को सलाह है कि वह असहिष्णु लोगों के प्रति सहिष्णु बनना बंद कर दे। बता दें कि गीर्ट विल्डर्स ने इससे पहले पैगंबर मोहम्मद मामले में भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा का समर्थन भी किया था। नीदरलैंड में सांसद गीर्ट विल्डर्स को दक्षिणपंथी नेता माना जाता है। 

 

 

ट्वीट में गीर्ट विल्डर्स ने क्या कहा 
डच सांसद गीर्ट ने अपने ट्वीट में कहा, एक दोस्त होने के नाते मैं भारत से कहना चाहता हूं कि असहिष्णु लोगों के प्रति आप सहिष्णु बनना बंद करें। कट्टरपंथियों, आतंकियों और जिहादियों से हिंदुत्व की रक्षा करें। मुस्लिम तुष्टिकरण नहीं करें। यह आपको बेहद महंगा पड़ेगा। हिंदुओं को ऐसा नेता चाहिए, जो उनकी सौ प्रतिशत रक्षा करे। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में यह भी कहा कि भारत में हिंदुओं की रक्षा होनी चाहिए। उन्हें सुरक्षित होना चाहिए। यह उनका देश है। उनकी मातृभूमि है। भारत कोई मुस्लिम देश नहीं है। 

जानिए क्या है उदयपुर मर्डर केस 
मंंगलवार, 28 जून को राजस्थान में उदयपुर जिले के धानमंडी में सुप्रीम टेलर्स दुकान पर बाइक सवार दो युवक पहुंचे। उन्होंने टेलर मास्टर कन्हैयालाल (40) से कहा कि उन्हें कपड़े सिलवाने हैं। कन्हैयालाल ने उनका नाप लेना शुरू किया। तभी युवकों ने कन्हैयालाल पर हमला कर दिया। कई घातक वार से कन्हैयालाल की मौके पर ही मौत हो गई। हाल ही में उसने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इसके बाद से ही उसको समुदाय विशेष से धमकियां मिलने लगी थी। 6 दिन तक उसने दुकान नहीं खोली थी। गोवर्धन विलास इलाके में रहने वाले कन्हैयालाल ने धमकी देने वालों के खिलाफ पुलिस में नामजद रिपोर्ट भी दर्ज करवाई, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। अब दोनों हत्याराें रियाज और गोस मोहम्मद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

हटके में खबरें और भी हैं..

उदयपुर मर्डर केस: जानिए क्या काम करते हैं टेलर कन्हैया लाल के हत्यारे, किस बात का लिया खौफनाक बदला 

Udaipur Tailor Murder: दिग्विजय सिंह ने tweet करके अशोक गहलोत से पूछा ये चौंकाने वाला सवाल

क्या है दावत-ए-इस्लामी, जिससे जुड़ रहे कन्हैयालाल मर्डर के तार, इस पंजाबी गवर्नर को भी मारे!

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios