Asianet News HindiAsianet News Hindi

उदयपुर मर्डर केस: जानिए क्या काम करते हैं टेलर कन्हैया लाल के हत्यारे, किस बात का लिया खौफनाक बदला

उदयपुर में तालिबानी तरीके से टेलर की हत्या करने वाले आरोपी गौस मोहम्मद और रियाज पुलिस की गिरफ्तर में हैं। वहीं पूरे शहर में पुलिस तैनात कर दी गई है और पूरे राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है।

udaipur tailor murder case Know what work the kanhaiya lal killers riyaz and gaus mohammad kpr
Author
Udaipur, First Published Jun 29, 2022, 11:30 AM IST

उदयपुर (राजस्थान). उदयपुर से मंगलवार शाम दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई, जहां रियाज और गोस मोहम्मद नाम के दो आरोपियों ने टेलर कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर तालीबानी तरीके से गला काटकर हत्या कर दी। दर्दनाक वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने घटना का लाइव वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ जारी है। वहीं हत्या के बाद पूरे शहर में पुलिस तैनात कर दी गई है और जिले के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू है। राजस्थान में ऐहतियातन तौर पर अशोक गहलोत सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। 

सिर्फ हत्या करने के लिए उदयपुर आए हुए थे रियाज और गोस मोहम्मद
दरअसल, दर्जी कन्हैयालाल की हत्या करने के बाद आरोपियों ने वारदात की वजह बताते हुए कहा कि उन्होंने इस्लाम का बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया है। अब हमारा बदला पूरा हुआ। दोनों हत्यारे रियाज और गोस मोहम्मद उदयपुर के सूरजपोल क्षेत्र में रहते हैं। वह सिर्फ टेलर की हत्या करने के इरादे से झूटा नाटक कर कपड़ा सिलाने के लिए दुकान में घुसे, फिर घटना को आंजाम देने के बाद अपनी बाइक से भाग निकले थे। हालांकि दो घंटे दौरान डीएसटी की टीम ने समय रहते राजसमंद पुलिस की मदद से भीम इलाके से दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी बाइक से भागने की फिराक में थे, उन्हें नाकाबंदी कर पकड़ा गया।

 पहला हत्यारा: रियाज के 10 भाई-बहन, काम मस्जिद में खिदमत...
मीडिया के हवाले से जो खबरें सामने आ रही हैं, उसके मुताबिक, रियाज उदयपुर के खाजिपिर में रहता है और यहीं रहकर मस्जिद में खिदमत का काम करता है। हालांकि वह मूलरुप से भीलवाड़ा के आसीन्द का रहने वाला था। उसके 10 भाई-बहन हैं। रियाज के पिता जबबार लुहार था, साल 2001 में उनकी मौत हो चुकी है। पिता के निधन के बाद वह उदयपुर में आकर अलग रहने लगा था।

दूसरा हत्यारा: गोस मोम्महद वेल्डिंग और प्रॉपर्टी का काम करता 
 वहीं दूसरा हत्यारा गोस मोहम्मद राजसमंद जिले के भीम का रहने वाला है। फिलहाल वह भी उदयपुर में किराए से रह रहा था। गौस वेल्डिंग और प्रॉपर्टी का काम करता है। बताया तो यहां तक जा रहा है कि दोनों आरोपी पाकिस्तानी संगठन दावते इस्लामी से जुड़े हुए थे। वह ऑनलाइन के जरिए यहां से कोर्स भी कर रहे थे।

सामने आ रहे हत्यारों के हैं आतंकी कनेक्शन
कन्हैलाला के हत्यारों को लेकर आशंका जताई जा रही है कि वह ISIS से संबंध हो सकते हैं। इसी कनेक्शन को देखते हुए जांच एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। एनआईए ने अपनी चार सदस्यीय जांच टीम उदयपुर भेजी है। वहीं IB के अधिकारी केद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर सभी एंगल पर बारीकी से जांच की जा रही है। क्योंकि उन्होंने जिस तरह से वारदात को अंजाम देने के के लिए गुनाह को कबूल किया है उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि वो जेहादी ग्रुप के सदस्य हो सकते हैं।  

क्या है उदयपुर का कन्हैया लाल मर्डर मामला
28 जून, दिन मंगलवार। दोपहर में बाइक सवार 2 लोग शहर के धानमंडी इलाके में मौजूद सुप्रीम टेलर्स की दुकान में घुसे। दोनों ने दुकानदार कन्हैयालाल (40) से कहा- हमें कपड़े सिलवाने हैं। कन्हैया ने नाप लेना स्टार्ट कर दिया। तभी अचानक पीछे खड़े हत्यारे ने धारदार हथियार से उसके ऊपर हमला कर दिया। दोनों ने तलवार से कई वार कन्हैया के ऊपर किया। ऑन द स्पॉट उसकी मौत हो गई। बता दें, कुछ दिन पहले उसने नुपुर शर्मा के सपोर्ट में एक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाला था। जिसके बाद समुदाय विशेष से उसको लगातार धमकियां मिल रही थी। उसने 6 दिन से दुकान भी नहीं खोली थी। इतना ही नहीं, उसने धमकी देने वालों के खिलाफ पुलिस में नामजद रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। वो गोवर्धन विलास इलाके का रहने वाला था। हालांकि, पुलिस ने कन्हैयालाल के दोनों हत्यारे रियास और गोस मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों उदयपुर के सूरजपोल क्षेत्र के निवासी हैं।

यह भी पढ़ें-उदयपुर बर्बर मर्डर केसः कन्हैया लाल ने पुलिस को दी तहरीर में क्या कुछ लिखा था, पढ़िए शब्दशः

यह भी पढ़ें-उदयपुर में युवक की मौत पर बवाल: 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद, 6 IPS और 3000 पुलिस जवान तैनात

यह भी पढ़ें-उदयपुर में तनावः नुपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट डालने वाले का काटा सिर, अशोक गहलोत बोले- कड़ी सजा दिलाएंगे

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios