Asianet News HindiAsianet News Hindi

उदयपुर बर्बर मर्डर केसः कन्हैया लाल ने पुलिस को दी तहरीर में क्या कुछ लिखा था, पढ़िए शब्दशः

इस लेटर में उन्होंने पुलिस को उन धमकियों के बारे में बताया था जो उन्हें लगातार मिल रही थीं। ये लेटर उन्होंने 15 जून को घानमंडी के थानादिकारी को लिखा था। इस लेटर में उन्होंने कानूनी कार्रवाई करने के साथ-साथ अपने लिए सुरक्षा की भी मांग की थी।

Udaipur murder case  Kanhaiya Lal written Tahrir given to the police rajasthan violence pwt
Author
Udaipur, First Published Jun 29, 2022, 10:36 AM IST

उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद उनका एक लेटर सामने आया है। इस लेटर में उन्होंने पुलिस को उन धमकियों के बारे में बताया था जो उन्हें लगातार मिल रही थीं। कन्हैया के द्वारा यह शिकायती पत्र 15 जून को धानमंडी के थानाधिकारी को लिखा गया था। इस लेटर में उन्होंने कानूनी कार्रवाई करने के साथ-साथ अपने लिए सुरक्षा की भी मांग की थी। आइए पढ़ते हैं उनका लिखा लेटर शब्दशः। 

सेवा में, 
श्रीमान थाना अधिकारी महोदय
पुलिस थाना धानमंडी
उदयपुर (राज)

प्रार्थी- कन्हैया तेली पिता श्री रूपजी तेली, निवासी 77, मालदास स्ट्रीट, हाथीपोल अंदर, उदयपुर (राज)

विषय- कानूनी कार्यवाही करने एवं प्रोटेक्शन दिलाने बावत।
 

महोदयजी, 


उपरोक्त विषय के प्रार्थी की ओर से निवेदन

1- यह कि आज से 5-6 दन पहले मेरे बच्चे द्वारा मोबाइल पर इंटरनेट के माध्यम से गेम खेलते समय अचानक फेसबुक पर एख आपत्तिजनक पोस्ट हो गयाय़ जिसकी जानकारी मुझे नहीं थी परंतु् दो दिन पश्चात दो व्यक्ति मेरी दुकान पर आए और मुझसे मेरा मोबाइल मांगा और कहा कि हमारे मोबाइल में बैलेंस नहीं है। हमें किसी को कॉल करना है तो हमें आपका मोबाइल चाहिए जिस पर मेरे द्वारा उन्हें मोहाइल दे दिया गया परंतु उनके द्वारा मुझे बताया गया कि आपके मोबाइल से एक पोस्ट शेयर हुई है आपको पता है क्या तो मेरे द्वारा कहा गया कि मुझे मोबाइल चलाना नहीं आता है। मोबाइल सिरेफ मेरा बच्चा गेम खेलने के लिए लेता है। तो उनके द्वारा मेरे मोबाइल में से पोस्ट डिलिट कर दी गई और कहा गया कि आइंदा से ऐसा मत करना।   
 
2- यह कि शनिवार दिनांक 11-06-2022 को मुझे पुलिस थाना धानमंडी का फोन आता है कि आपके खिलाफ एक रिपोर्ट दर्ज हुई है। आप ताने में आ जाओ। जजब मैं थाने में गया तो प्रर्थी नाजिम पुत्र अहमद नईम रिपोर्ट दर्ज कराई। यह मेरा पड़ोसी ही था उसके द्वारा मुझे बताया गया कि मैनं रिपोर्ट अपने समाज  के दवाब में आकर करी है बाकि मुझे पता है कि आपको मोबाइल चलाना नहीं आता है और आप ये पोस्ट नहीं कर सकते हो।  

3- यह कि नाजिम व उसके साथ अन्य पांच लोग तीन दिन से मेरी दुकान की रेकी कर रहे हैं और मुझे दुकान खोलने नगीं दे रहे है। सुबह शाम मेरी दुकान के बाहर पांच से सात लोग रोज चक्कर काट रहे हैं औऱ मुजे पता चला कि वह सब मेरी दुकान खुलते ही मुझे मारने की कोशिश करेंगे। चूंकि नाजिम व इसके साथ अन्य चार-पांच लोगों ने मेरा नाम व फोटो इनके समाज के ग्रुप में वायरल कर दिया है औऱ सबको कह दिया है कि ये व्यक्ति अगर कही रास्ते पर दिखे व दुकान पर आये तो इसे जान से मार देना चूंकि इसने एक आपत्तिजनक पोस्ट की है। इनके द्वारा मुझे दुकान नहीं खोलने का दबाव बनाया जा रहा है अगर मेरे द्वारा दुकान खोली जाएगी तो ये सब मिलकर  मुजे जान से मार देंगे।

अत: आप श्रीमान से निवेदन है कि नाजिम व उसके साथीगण के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जावे ओर मुझे मेरी दुकान खोलने दी जाए ओर मेरी जानमाल की सुरक्षा प्रदान की जाये।

स्थान- उदयपुर
दिनांक- 15/06/2022

क्या है कन्हैया लाल मर्डर मामला
28 जून, दिन मंगलवार को धानमंडी इलाके में मौजूद सुप्रीम टेलर्स की दुकान में दोपहर में 2 बाइक सवार पहुंचे। दोनों ने दुकानदार कन्हैयालाल (40) से कहा- उन्हें कपड़े सिलवाने हैं। जिसके बाद कन्हैया ने उनकी नाप लेना शुरू किया। नाप लेने के दौरान ही हत्यारों ने कन्हैयालाल के ऊपर हमला कर दिया। दोनों ने तलवार से कई वार कन्हैया के ऊपर किया। जिस कारण उसकी ऑन द स्पॉट मौत हो गई। बता दें, कुछ दिन पहले उसने नुपुर शर्मा के सपोर्ट में एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इसके बाद समुदाय विशेष से उसको धमकियां मिलने लगी थीं। जिस कारण से उसने 6 दिन से दुकान नहीं खोली थी। उसने धमकी देने वालों के खिलाफ पुलिस में नामजद रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। वो गोवर्धन विलास इलाके का रहने वाला था। हालांकि, पुलिस ने कन्हैयालाल के दोनों हत्यारे रियास और गोस मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों उदयपुर के सूरजपोल क्षेत्र के निवासी हैं।

 

इसे भी पढ़ें- Udaipur Talibani murder case: 2022 में गहलोत सरकार ने 3 बार लगाया कर्फ्यू, 6 महीने में 4 जिलों में तनाव 

इसे भी पढ़ें- उदयपुर हत्याकांड में अब तक का 15 बिग अपडेटः हत्यारों की गिरफ्तारी से लेकर NIA की एंट्री तक...

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios