Asianet News HindiAsianet News Hindi

बाड़े में गिर गया बच्चे का जूता.. वीडियो में देखिए हाथी ने क्या किया उसके साथ, यूजर्स बोले- जंगल में छोड़ दो

चिड़ियाघर के बाड़े में बंद हाथी ने ऐसा काम किया, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। यह वीडियो चीन के शेडोंग प्रांत का है, जो खूब वायरल हो रहा है। यूजर्स ने चिड़ियाघर प्रशासन से अपील की है कि इसे जंगल में छोड़ दिया जाए। 

elephant returning a child's shoe that fell inside zoo apa
Author
New Delhi, First Published Aug 17, 2022, 2:42 PM IST

शेडोंग (चीन)। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक हाथी को एक बच्चे का जूता लौटाते हुए देखा जा सकता है। बच्चे का यह जूता चिड़ियाघर के हाथी के बाड़े में गिर गया था। यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर Now This News अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 12 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। यह घटना चीन के शेडोंग प्रांत के एक चिड़िया घर का है। 

इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है हाथी अपनी सूंड से बच्चे का जूता उठाता है और बाड़े के बाहर छोड़ देता है। इसके बाद बच्चे उसे खाने को कुछ पत्तियां देते हैं, जिसे वह अंदर लाकर खाने लगता है। माना जा रहा है कि किसी बच्चे का जूता हाथियों के बाड़े में गिर गया था, जो संभवत: चिड़ियाघर घूमने आया था। वैसे यह हैरान करने वाला था कि हाथी ने गलती से बाड़े में गिरे जूते को वापस करना आखिर जरूरी क्यों और कैसे समझा। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by NowThis (@nowthisnews)

 

हाथी को अहसास कैसे हुआ कि जूता वापस करना चाहिए 
सोशल मीडिया पर इस वीडियो को 12 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है। वहीं, 24 घंटे से भी कम समय में इसे करीब सवा लाख यूजर्स ने पसंद किया है। बहुत से यूजर्स ने इस पर मजेदार कमेंट किए हैं। लोग सवाल कर रहे हैं कि आखिर हाथी को जूते वापस करने चाहिए, इसका अहसास कैसे हुआ। एक यूजर ने कहा, इतने समझदार जानवर को चिड़ियाघर में बाड़े में बंद करके रखा गया है, इसे तुरंत मुक्त कर दिया जाना चाहिए। एक अन्य यूजर ने लिखा, असहाय बच्चा, काश इसे जूता वापस करने के बदले वापस जंगल में छोड़ दिया जाता। 

हाथी का बच्चा पूल में गिर गया तो बाकी हाथी बेचैन हो गए 
बता दें कि हाथी इस पृथ्वी पर सबसे समझदार और बुद्धिमान प्राणी माना जाता है। हाल ही में दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के चिड़ियाघर से एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक मादा हाथी अपने बच्चे के साथ पूल में पानी पीने गई थी, तभी हाथी का बच्चा पूल में गिर गया था। इसके तुरंत बाद बच्चे को बचाने के लिए एक अन्य हाथी पूल तक दौड़कर आया और मादा हाथी के साथ पूल में उतरकर बच्चे को सकुशल बाहर निकाल लाया। इस बीच एक अन्य हाथी जो कि बाड़े में बंद था, वह बाहर आने की कोशिश में था, मगर निकल नहीं पाया, लेकिन उसकी बेचैनी वीडियो में देखी जा सकती थी। बाद में बच्चा जब बाहर आ गया, तब वह हाथी भी शांत हो गया। 

हटके में खबरें और भी हैं..

Paytm के CEO विजयशेखर शर्मा ने कक्षा 10 में लिखी थी कविता, ट्विटर पर पोस्ट किया तो लोगों से मिले ऐसे रिएक्शन 

गुब्बारा बेचने वाले बच्चे और कुत्ते के बीच प्यार वाला वीडियो देखिए.. आप मुस्कुराएंगे और शायद रोएं भी 

ये नर्क की बिल्ली नहीं.. उससे भी बुरी चीज है, वायरल हो रहा खौफनाक वीडियो देखिए सब समझ जाएंगे 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios