Asianet News HindiAsianet News Hindi

iPhone X को मॉडिफाई कर ऐसा क्या किया, जो 1 लाख का फोन 64 लाख रुपए में बिक गया

iPhoneX को साल 2017 में लॉन्च किया गया था। तब उसकी कीमत करीब 1 लाख रुपए थी। लेकिन ऑनलाइन इसकी बोली करीब 64 लाख रुपए में लगी। 

iPhoneX modified and auctioned on eBay for Rs 64 lakh kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 12, 2021, 9:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. लोगों में आईफोन को लेकर अलग तरह का क्रेज होता है। लोग इसके लिए लाखों रुपए खर्च करते हैं। इसी शौक की वजह से सैन फ्रांसिस्को में एक चौंकाने वाली खबर सामने आई। यहां एक पुराने  आईफोन एक्स को मॉडिफाई कर लाखों रुपए में बेच दिया गया। स्विस रोबोटिक्स के स्टूडेंट केन पिलोनर ने iPhone X में लाइटनिंग पोर्ट को USB टाइप-सी पोर्ट से बदल दिया और इसे eBay पर नीलाम कर दिया। 

64 गुना ज्यादा कीमत पर बेचा गया
iPhone यूजर्स हमेशा चाहते हैं कि उन्हें USB टाइप C पोर्ट मिले, लेकिन Apple कभी भी USB-C पोर्ट को शामिल करने के लिए उत्सुक नहीं दिखा। लेकिन एप्पल ने जो इतने सालों में नहीं किया, वह स्विस रोबोटिक्स के एक छात्र केन पिलोनर ने कर दिया। उसने iPhone X में लाइटनिंग पोर्ट को USB टाइप-C पोर्ट से बदल दिया और इसे eBay पर नीलाम कर दिया। iPhone X को साल 2017 में लॉन्च किया गया था। तब इसकी कीमत करीब 1 लाख रुपए थी, लेकिन बोली लगाकर लगभग 64 लाख रुपए में बेचा गया। फोन का इतना महंगा बिकने के पीछे वजह इसका टाइप सी यूएसबी पोर्ट है।  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सी टाइप वाले आईफोन एक्स को 1 नवंबर को ऑक्शन के लिए लगाया गया था। धीरे-धीरे लोगों ने इसमें दिलचस्पी दिखाई। पहले इसे लेकर 1600 डॉलर की बोली लगी। फिर 86 हजार डॉलर में डन कर दिया गया। साल 2017 में लॉन्च किए गए iPhone X को आज ज्यादा अच्छा नहीं माना जाता है। वजह इसका चार्जर। लोग अलग-अलग चार्जर रखने की बजाय एक चार्जर रखना चाहते हैं। iPhone X का डिस्प्ले 5.8 इंच और  A11 बायोनिक प्रोसेसर है। इसमें 12-मेगापिक्सल का डुअल कैमरा है।

ये भी पढ़ें.

बन गया कुत्ता-देखो बन गया कुत्ता: मिल गई बॉयफ्रेंड को कुत्ता बनाकर घुमाने वाली लड़की, जानें इससे क्या फायदा

कौन है 24 साल की उम्र में 500 पुरुषों से संबंध बना चुकी लड़की, कहा- अगला टारगेट 1000

इस देश में Work From Home को लेकर बड़ा बदलाव, ऑफिस खत्म होने के बाद बॉस ने मैसेज किया तो जाएगा जेल

दुनिया की सबसे खतरनाक शार्क की चौंकाने वाली तस्वीर, 300 दांत फिर भी शिकार को फाड़कर निगल जाती है

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios