बाइसेप्स को और बढ़ाने के चक्कर में फट गया हाथ, बॉडी बिल्डर ने कर ली थी ये गलती

| Dec 01 2022, 06:45 PM IST

बाइसेप्स को और बढ़ाने के चक्कर में फट गया हाथ, बॉडी बिल्डर ने कर ली थी ये गलती
बाइसेप्स को और बढ़ाने के चक्कर में फट गया हाथ, बॉडी बिल्डर ने कर ली थी ये गलती
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

रिपोर्ट्स में बताया गया कि इस बॉडी बिल्डर ने तुरंत परिणाम पाने के चक्कर में एक बहुत बड़ी गलती कर ली थी।

ट्रेंडिंग डेस्क. पोलैंड के बॉडी बिल्डर को अपने बाइसेप्स को और बढ़ाने का शौक इतना भारी पड़ेगा उसने सोचा नहीं था। दुनिया में सबसे बड़े बाइसेप्स होने का दावा करने वाले MMA फाइटर सिजमोन कोमांडोस (Szymon komandos) ने बाइसेप्स (Biceps) को और बढ़ाने के लिए एक शॉर्टकट अपनाया, जिससे उसके एक हाथ का मसल फट गया। सिजमोन को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसके बाइसेप्स में 60 टांके आए हैं।

लिया था ये इंजेक्शन

Subscribe to get breaking news alerts

रिपोर्ट्स में बताया गया कि इस बॉडी बिल्डर ने तुरंत परिणाम पाने के चक्कर में जमकर सिंथॉल (Synthol) के इंजेक्शन लिए थे। सिंथॉल में मीडियम चेन ट्रायग्लिसराइड, लिडोसेन और एल्कोहॉल का मिश्रण होता है। कई बॉडी बिल्डर्स इस इंजेक्शन का प्रयोग करते हैं, जिसका ज्यादा इस्तेमाल घातक परिणाम देता है और सिजमोन के साथ यही हुआ। सिजमोन ने अपने साथ घटी इस घटना का वीडियो इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया है।

जान बचाने के लिए करनी पड़ी सर्जरी

इंजेक्शन लेने के बाद सिजमोन के बाइसेप्स का ऐसा बुरा हाल हुआ कि उन्हें बचाने के लिए तुरंत सर्जरी करनी पड़ी। डॉक्टर्स ने उनके बाइसेप्स से सड़े हुए मसल और तेल को बाहर निकाला। डॉक्टर्स ने बताया कि सिजमोन के ऑपरेशन में अगर जरा भी देर होती तो उनकी जान जा सकती थी। डॉक्टर्स ने ये भी बताया कि आजकल कई बॉडी बिल्डर्स ऐसे सिंथेटिक ऑइल के इंजेक्शन ले रहे हैं जिनके ओवरडोज से नसों में परेशानी, स्ट्रोक और मौत भी हो सकती है। अमेरिका में ऐसे ड्रग पर पाबंदी है। देखें वीडियो...

 

यह भी पढ़ें : सरप्राइज चैकिंग में स्कूल बैगों से मिले कंडोम, सिगरेट और कॉन्ट्रोसेप्टिव पिल्स, टीचर्स हैरान

ऐसे ही रोचक आर्टिकल्स के लिए यहां क्लिक करें...