15

अल्लेप्पी (अल्लपुजा)

अल्लेप्पी केरल में सबसे ज्यादा पर्यटकों को आकर्षित करता है। इस पर्यटन स्थल की सबसे खास बात है यहां की प्राकृतिक सुंदरता। ये अपने बैकवॉटर और हाउसबोट के लिए विश्व प्रसिद्ध है। यहां आप हाउस बोटिंग भी कर सकते हैं और इसमें रात गुजार सकते हैं। हाेटल रूम्स की तरह ये अलग-अलग टैरिफ में उपलब्ध हैं।
 

Subscribe to get breaking news alerts

25

मुन्नार

केरल का मुन्नार कपल्स को काफी पसंद आता है। इसे भारत के सबसे खास हनीमून डेस्टिनेशंस में गिना जाता है। यहां के हरे-भरे जंगल चाय के बागान, घाटियां और हिल स्टेशन आपको मंत्रमुग्ध कर देंगे। बता दें कि हाल ही में केरल के राज्यपाल आरफि मो. खान ने बताया है कि कोविड काल के बाद केरल में पर्यटन के क्षेत्र में जबर्दस्त उछाल भी देखने को मिला है।

35

कोच्चि

कोच्चि को क्वीन आफ अरेबियन सी भी कहा जाता है। दरअसल, यहां सैंकड़ो सालों से बना बंदरगाह है, इसके साथ ही यहां के हरे-भरे जंगल, मसाले और प्राकृतिक सुंदरता देश ही नहीं पूरी दुनिया में मशहूर है।

45

पूवर

अगर आप प्राकृतिक सौंदर्य के बीच शांति के पल बिताना चाहते हैं तो केरल में अरब सागर और नैय्यर नदी से लगे आइलैंड पर पूवर शहर घूमने जा सकते हैं। आप यहां रिवरसाइड हाउस लेकर वहां एकांत में पल बिता सकते हैं और फिशिंग का भी मजा ले सकते हैं।
 

55

पेरियार नेशनल पार्क

पेरियार नेशनल पार्क केरल के बाकी ट्रेलव डेस्टिनेशन से जरा हटकर है। यहां आप प्राकृतिक सुंदरता के साथ-साथ बाघों व अन्य वन्य जीवों का भी दीदार कर सकते हैं।

अन्य ट्रेंडिंग आर्टिकल्स के लिए यहां क्लिक करें…