Asianet News HindiAsianet News Hindi

5 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया महारानी एलिजाबेथ- II की अंतिम यात्रा का लाइव वीडियो

मंगलवार को महारानी एलिजाबेथ की अंतिम यात्रा का वीडियो इंटरनेट पर सबसे ज्यादा 5 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा है। फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइटराडर 24 ने इसकी जानकार दी और बताया कि इसे YouTube चैनल पर एक चौथाई मिलियन लोगों ने देखा।

Queen Elizabeth II  final flight is most track video on social media viewed over 5 million dva
Author
First Published Sep 14, 2022, 12:32 PM IST

ट्रेंडिंग डेस्क : इंग्लैंड की महारानी क्वीन एलिजाबेथ- 2 (Queen Elizabeth II) के दिवंगत शरीर को ले जाने वाली यात्रा इतिहास में सबसे अधिक ट्रक की जाने वाली उड़ान बन गई है। दरअसल, फ्लाइट ट्रैकिंग वेबसाइट फ्लाइट रडार 24 ने कहा कि इस फ्लाइट के वीडियो को 4.79 मिलियन से ज्यादा लोगों ने ऑनलाइन देखा है और इसके यूट्यूब चैनल पर एक चौथाई मिलियन लोगों ने इसे देखा है। यह दुनिया में सबसे ज्यादा ट्रैक किया जाने वाला फ्लाइट वीडियो बन गया है।

कंपनी ने कहा कि एडिनबर्ग के हवाई अड्डे पर बोइंग सी-17 ग्लोबमास्टर के ट्रांसपोंडर को चालू करने के पहले मिनट के अंदर ही 6 मिलियन लोगों ने उड़ान को देखने की कोशिश की, जिससे प्लेटफार्म की स्थिरता प्रभावित हुई। कंपनी ने एक ईमेल के जरिए कहा की बीओएसी अर्गोनॉट 'अटलांटा' में रानी के रूप में अपनी पहली उड़ान के 70 साल बाद महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की अंतिम उड़ान फ्लाइट रडार 24 इतिहास में सबसे अधिक ट्रैक की जाने वाली उड़ान बन गई है।

बता दें कि ब्रिटेन की सबसे लंबे समय तक की महारानी रही एलिजाबेथ द्वितीय का 8 सितंबर को स्कॉटलैंड के बाल्मोरल में निधन हो गया था। उनका अंतिम संस्कार 19 सितंबर को किया जाएगा। उनकी अंतिम यात्रा सोमवार को स्कॉटलैंड में निकाली गई, जहां उनके अंतिम दर्शन के लिए लोग 30-30 घंटे तक इंतजार करते रहें। बता दें कि बुधवार शाम 5:00 बजे लंदन के वेस्टमिंस्टर में उनका पार्थिव शरीर लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। इसके बाद 19 सितंबर सुबह 6:30 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: एलिजाबेथ द्वितीय ब्रिटिश इतिहास में सबसे लंबे समय तक राज करने वाली महारानी थीं, देखिए 15 तस्वीरों में कहानी
व्हिस्की, शेरी या हों डिस्को इन प्यारे कॉर्गी डॉग्स की देखभाल करेंगे महारानी के छोटे बेटे प्रिंस एंड्रयू

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios