Asianet News HindiAsianet News Hindi

Republic Day 2022 Wishes: गणतंत्र दिवस पर दोस्तों को भेजें ये देशभक्ति भरे मैसेज, कहें- हैप्पी रिपब्लिक डे

गणतंत्र दिवस  (gantantra diwas 2022)  भारतीय नागरिकों के लिए गर्व का दिन है। रिपब्लिक डे (Republic Day) पर आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ इस तरह के मैसेज whatsapp और facebook पर भेजकर उन्हें बधाई संदेश दे सकते हैं। 

Republic Day 2022 Wishes: Send Republic day Greetings SMS Messages, Whatsapp and Facebook Status -   Publish at 25rd Jan 2022 pwt
Author
New Delhi, First Published Jan 25, 2022, 11:48 AM IST

ट्रेंडिंग डेस्क.  देश आज अपना 73वां गणतंत्र दिवस  (gantantra diwas 2022) मना रहा है। गणतंत्र दिवस हर भारतीय नागरिकों के लिए गर्व का दिन है। यह महान स्वतंत्रता सेनानियों और नेताओं द्वारा किए गए बलिदानों को याद करने का दिन है, जिन्होंने आने वाली पीढ़ियों के स्वतंत्र भविष्य के लिए अपना जीवन दांव पर लगा दिया। हमें ऐसे बलिदानी सूपतों पर गर्व करना चाहिए और अपनी आजादी का सदुपयोग करना चाहिए क्योंकि आजादी कभी दी नहीं जाती, ली जाती है। रिपब्लिक डे (Republic Day) पर आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ इस तरह के मैसेज whatsapp और facebook पर भेजकर उन्हें बधाई संदेश दे सकते हैं। 

  • 1. हमारा देश दुनिया में सबसे महान है, लेकिन आइए हम इसे और बेहतर बनाने का प्रयास करें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • 2. आइए हम अपनी मातृभूमि से संकल्प लें कि हम इसे सभी बुराइयों से छुटकारा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • 3. स्वतंत्रता आसानी से नहीं आई है, यह हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों के कारण है, इसलिए इसे कभी भी हल्के में न लें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • 4. हमारे इस महान राष्ट्र को एक हजार सलाम। यह और भी समृद्ध और महान बने। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • 5. खूब मौज-मस्ती करें और अपनी स्वतंत्रता का आनंद लें, लेकिन हमारे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा किए गए असंख्य बलिदानों के बारे में भी सोचें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • 6. हमारे नायकों ने एक संघर्ष किया ताकि आने वाली पीढ़ियां अपना जीवन गरिमा के साथ निभा सकें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • 7. हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को कभी न भूलें। उनके नक्शेकदम पर चलें और अपने देश को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाने का प्रयास करें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • 8.  जैसा कि हम अपनी स्वतंत्रता का जश्न मनाते हैं, आइए उसे तरह से हम मन को नकारात्मक विचारों से मुक्त करें। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं!
  • 9. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं! आज भारत का संविधान बना और हमें सही मायनों में आजादी मिली। जश्न मनाएं और  इस दिन का सम्मान करें।
  • 10. गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं! आज राष्ट्रीय अवकाश है, पार्टी की योजना नहीं बनाएं। देश के लिए कुछ करें।

26 जनवरी के दिन लागू हुआ था संविधान
26 जनवरी 1950 को हमारा संविधान लागू हुआ था। उससे पहले न देश में संविधान था और न राष्ट्रपति। तब से हर साल इस दिन को गणतंत्र दिवस (Republic Day) के रूप में मनाया जाता है। गणतंत्र दिवस के लिए 26 जनवरी के दिन को ही इसलिए चुना गया क्योंकि इससे पहले 26 जनवरी 1929 को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (Indian National Congress) ने भारतीय स्वराज की घोषणा की थी। इस साल भारत अपना 73वां गणतंत्र दिवस मनाने जा रहा है। 26 जनवरी के दिन देशभर में अवकाश घोषित होता है।

इसे भी पढ़ें- Republic Day 2022: इस गणतंत्र दिवस पर देखिए बाॅलीवुड की ये फिल्में, आपमें भर देंगी जोश, जज्बा और जुनून

Republic Day parade में भव्य फ्लाईपास्ट: 75 लड़ाकू विमान आजादी के 75 साल पूरे होने पर करेंगे ताकत का मुजाहिरा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios