Asianet News HindiAsianet News Hindi

जिस लड़की ने ISIS आतंक को दुनिया में फैलाने में साथ दिया, अब उसे ही हत्या का डर क्यों सताने लगा?

जिहादी दुल्हन शमीमा बेगम सीरिया के अल रोज कैंप में रहती हैं। उन्होंने दावा किया कि ISIS ने उनके टेंट में आग लगाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि आईएसआईएस उन्हें टारगेट कर रहा है। 
 

Syria jihadi bride Shamima Begum says an attempt was made to set her camp on fire kpn
Author
Syria, First Published Nov 14, 2021, 2:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

सीरिया. जिहादी दुल्हन शमीमा बेगम (Shamima Begum) का दावा है कि ISIS ने एक रिफ्यूजी कैंप (Refugee Camp) के टेंट में आग लगाने की कोशिश की। इतना ही नहीं, जान से मारने की धमकी भी दी गई। 22 साल की शमीमा ने कहा कि वह आईएसआईएस (ISIS) के टारगेट पर हैं। द सन (The Sun) की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जूते पहनने और मेकअप करने की वजह से लड़ाकों की पत्नियां उससे नाराज हैं।   
 
शमीमा बेगम कौन हैं?

शमीमा बेगम की यूके की नागरिकता को साल 2019 में राष्ट्रीय सुरक्षा के आधार पर रद्द कर दी गई थी। 2015 में उन्होंने पूर्वी लंदन से सीरिया की यात्रा की थी। तब वे 15 साल की थीं। उन्होंने जिहादी यागो रीडिज्क से शादी की और दोनों के तीन बच्चे थे, लेकिन सभी की मौत हो चुकी है। बेगम ने बार-बार कहा है कि वह यूके लौटना चाहती हैं और आईएसआईएस में वापस जाने के बजाय मरना पसंद करेंगी।

अभी कहां रहती हैं शमीमा?
शमीमा अब सीरिया के अल रोज कैंप में रहती हैं और वेस्टर्न कपड़े पहनती हैं। उन्होंने दावा किया कि आईएसआईएस ने उन्हें मारने की कसम खाई है। पिछले हफ्ते उसके कैंप में आग लगाकर मारने की कोशिश की गई। कैंप में आग उस वक्त लगाई गई, जब कुछ दिनों पहले ही उनके पति ने आईएसआईएस के सिर काटने की निंदा करने से इनकार कर दिया। शमीमा बेगम का जन्म इंग्लैंड में हुआ। पालन पोषण एक मुस्लिम परिवार में पूर्वी लंदन के बेथनल ग्रीन में हुआ। वहीं पर बेथनल ग्रीन अकादमी में शिक्षा ली। अपने दोस्तों अमीरा अबेस और कदीजा सुल्ताना के साथ उन्होंने फरवरी 2015 में 15 साल की उम्र में यूके छोड़ दिया। उन्होंने सीरिया में दाएश में शामिल होने के लिए तुर्की से यात्रा की।

ये भी पढ़ें.

बन गया कुत्ता-देखो बन गया कुत्ता: मिल गई बॉयफ्रेंड को कुत्ता बनाकर घुमाने वाली लड़की, जानें इससे क्या फायदा

कौन है 24 साल की उम्र में 500 पुरुषों से संबंध बना चुकी लड़की, कहा- अगला टारगेट 1000

इस देश में Work From Home को लेकर बड़ा बदलाव, ऑफिस खत्म होने के बाद बॉस ने मैसेज किया तो जाएगा जेल

दुनिया की सबसे खतरनाक शार्क की चौंकाने वाली तस्वीर, 300 दांत फिर भी शिकार को फाड़कर निगल जाती है


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios