यहां बैन फिल्म देखने पर स्कूली छात्रों को मिली सजा-ए-मौत, सरेआम मारी गोली

| Dec 06 2022, 02:30 PM IST

यहां बैन फिल्म देखने पर स्कूली छात्रों को मिली सजा-ए-मौत, सरेआम मारी गोली

सार

कानून की सख्ती दिखाने के लिए नॉर्थ कोरिया प्रशासन ने भीड़ को एकत्रित किया और दोषी छात्रों को सबके सामने गोली मार दी।

ट्रेंडिंग डेस्क.  तानाशाह किम जोंग (Kim Jong Un) की तानाशाही और अजीबोगरीब कानून के लिए बदनाम देश नॉर्थ कोरिया (North Korea) से एक और हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। यहां दो स्कूली छात्रों को एक बैन फिल्म देखने पर सजा-ए- मौत दे दी गई। छात्रों को इस मामूली गलती पर गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। छात्रों की उम्र 15 से ़16 वर्ष के बीच थी।

ऐसा क्या था बैन फिल्म में

Subscribe to get breaking news alerts

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नॉर्थ कोरिया में साउथ कोरिया को दुश्मन देश माना जाता है। ऐसे में वहां की फिल्मों पर भी यहां बैन है। यहां साउथ कोरिया (South Korea) की कुछ ड्रामा सीरीज और फिल्मों की लोकप्रियता बढ़ते देख एक कानून पारित कर इन्हें बैन कर दिया गया था। इसे लेकर बेहद कड़े नियम लागू किए गए थे। इसी बीच 15-16 साल के दो छात्रों को साउथ कोरिया की फिल्म देखने का दोषी पाया गया, जिसके बाद उन्हें सजा-ए-मौत दी गई।

तानाशाह किम जोंग

सबके सामने मारी गोली

कानून की सख्ती दिखाने के लिए नॉर्थ कोरिया प्रशासन ने भीड़ को एकत्रित किया और दोषी छात्रों को सबके सामने गोली मार दी। वहीं एक विदेशी अखबार की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ये घटना अक्टूबर महीने की है, जो अब सामने आ रही है। किम जोंग के अधिकारियों ने हेसन शहर के लोगों के सामने छात्रों को मार दिया था। रिपोर्ट में कहा गया कि दोनों छात्रों पर बैन फिल्में दूसरों को भेजने का भी आरोप था।

यह भी पढ़ें : फ्लाइट वाली बारात: शादी में रिश्तेदारों को साथ ले जाने के लिए कपल ने बुक कर दिया पूरा का पूरा प्लेन

ऐसे ही रोचक आर्टिकल्स पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...