Asianet News Hindi

एक पिता ने अपने बच्चे का नाम रखा 'HTML,' ट्रोल होने पर बताया- मेरे खानदान में यूनिक नाम की भरमार

बच्चे का नाम रखना माता-पिता की जिम्मेदारी और पसंद है। इससे पहले, कई हस्तियों ने अपने नाम को अनोखे नामों से रखने के लिए ध्यान खींचा था।

Unique Names Filipino Web Designer Names Son HTML pwa
Author
New Delhi, First Published Jun 17, 2021, 4:22 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ट्रेंडिंग डेस्क. पैरेंट्स के रूप में अपने बच्चे का नाम रखने का फैसला करना एक महत्वपूर्ण निर्णय है जो मजेदार और तनावपूर्ण हो सकता है। यूनिक नाम रखने के लिए आप कई तरीके अपनाते हैं। हाल ही में, फिलीपींस के एक पिता ने अपने बेटे का नाम 'एचटीएमएल' रखा, ताकि वह इंटरनेट के प्रति अपने प्यार का जश्न मना सके। सांता मारिया ने अपने भतीजे की फोटो शेयर की और उसके नाम को लेकर जानकारी दी।  

फैमली में रखा जाता है यूनिक नाम
फेसबुक पोस्ट पर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट किए। बाद में, परिवार ने अपने फैसले का बचाव किया और नेटिज़न्स से शांत होने को कहा। फिल न्यूज के अनुसार, माता-पिता ने अपने बच्चे का नाम HTML रखने का फैसला किया। बच्चे के पिता मैक पास्कुअल एक वेब डेवलपर हैं। पास्कुअल ने Inquirer.net को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उनके परिवार में यूनिक नाम रखे जाने का इतिहास है। उनके भाई मैक का असली नाम मैकरोनी (Macaroni 85) है जबकि उनकी बहन का नाम स्पेगेटी (Spaghetti 88) है। पास्कुअल की बहन स्पेगेटी के दो बच्चे हैं, चीज़ पिमिएंटो और परमेसन चीज़, जिनके उपनाम चिप्पी और पीवी हैं। डिजाइन और रिसर्च उनके चचेरे भाई हैं।

इसे भी पढ़ें- ये है दुनिया का सबसे महंगा आमः 2.70 लाख रु. में बिका 1 किलो आम, जानें आखिर इसमें क्या था ऐसा...


सोशल मीडिया में लोगों ने किया कमेंट
इस फेसबुक पोस्ट को 8,978 से अधिक बार शेयर किया गया है। सोशल मीडिया यूजर्स ने कई तरह के चुटकुले भी बनाए हैं। कुछ यूजर्स ने कहा- बच्चे का नाम X Æ A-Xii क्यों नहीं रखा, जो कि एलन मस्क ने बच्चे का पेट नैम है। 

पिता ने कहा- हम मैनेज कर लेंगे
पास्कुअल ने अपनी बात रखी और सोशल मीडिया में लिखा- लोग नाम को लेकर कई तरह की बातें कर रहे हैं। स्कूल में मज़ाक उड़ाए जाने पर उन्होंने कहा- चिंता न करें, हाइपरटेक्स्ट मार्कअप लैंग्वेज प्रीस्कूल और ग्रेड-स्कूल के छात्रों के लिए कोई मायने नहीं रखती है और किसी भी मामले में उसे धमकाया जाता है, चिंता न करें, दोस्तों, हम मैनेज कर लेंगे। 

पहले भी कई लोग हो चुके हैं ट्रोल
बच्चे का नाम रखना माता-पिता की जिम्मेदारी और पसंद है। इससे पहले, कई हस्तियों ने अपने नाम को अनोखे नामों से रखने के लिए ध्यान खींचा था। सत्रह साल पहले, अभिनेत्री ग्वेनेथ पाल्ट्रो और गायक क्रिस मार्टिन ने अपनी बेटी का नाम ऐप्पल रखा, इससे बहुत सारी बातें और आलोचना हुई। जबकि 2012 में, संगीत सुपरस्टार बेयॉन्से और जे जेड को उनके पहले बच्चे के लिए ब्लू आइवी नाम चुनने के लिए मज़ाक उड़ाया गया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios