Asianet News HindiAsianet News Hindi

महिला सोची प्रेग्नेंट है, 9 महीने इंतजार करती रही, डॉक्टर ने जांच कर बताया- बच्चा नहीं कुछ और है

एक युवती को लगा कि वह प्रेग्नेंट है। उसके पेट का आकार हर महीने लगातार बढ़ता जा रहा था। युवती नए सदस्य के आगमन की तैयारी में थी, मगर 9 महीने बीत गए और कुछ नहीं हुआ तब उसकी चिंता बढ़ गई। एक दिन पेट में दर्द हुआ तो डॉक्टरों को दिखाया। 

Woman thinking of herself pregnant got ultrasound then everyone shocked apa
Author
New Delhi, First Published Jun 28, 2022, 7:04 AM IST

नई दिल्ली। हर महिला अपनी जिंदगी में बड़ी शिद्दत से इस बात का इंतजार करती है कि वह एक दिन मां बनेगी। इसके लिए वह तमाम सपने बुनती है, तैयारियां करती है। बहुत से लोगों के सपने पूरे हो जाते हैं, मगर कुछ ऐसी महिलाएं भी होती हैं, जिनके सपनों पर पानी फिर जाता है। ऐसा ही एक हैरान करने वाला, मगर साथ ही निराश करने वाला मामला लंदन से सामने आया है। 

दरअसल, एक युवती को लगा कि वह प्रेग्नेंट है। वह 9 महीने तक इसका इंतजार करती रही। आने वाले नए सदस्य के लिए तैयारियां करती रही। नए-नए सपने बुनती रही। मगर उसे इस बात का जरा भी आभास नहीं था कि आने वाला कोई नया सदस्य नहीं बल्कि, एक मुसीबत है। यही वजह है कि जब उसे लगा कि अब डिलीवरी का तय समय 9 महीना बीत चुका है, बावजूद इसके उसे लेबर पेन यानी प्रसव पीड़ा नहीं हुई, तो वह चिंता में आ गई। एक दिन उसकी तबीयत बिगड़ी तो वह डॉक्टर को दिखाने के लिए गई। 

डॉक्टरों ने अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में देखा कि पेट में बच्चा नहीं कुछ और है 
अस्पताल में डॉक्टर ने जब उसकी जांच की, तो रिपोर्ट देखकर वह चौंक गए। दरअसल, डॉक्टर ने युवती का अल्ट्रासाउंड किया था और इसकी रिपोर्ट में आया कि 21 साल की हॉली वेल्हॉम नाम की यह युवती प्रेग्नेंट नहीं थी। दरअसल, डॉक्टरों ने युवती को बताया कि उसके पेट में बच्चा नहीं बल्कि, कुछ और ही है और यह चीज है एक सिस्ट जोकि उसकी ओवरी में है। यही वजह है कि उसके पेट का आकार बढ़ता जा रहा था और प्रेग्नेंट की तरह दिख रही थी। 

फुटबाल के आकार का सिस्ट, युवती बोली- मैं बेहद निराश हूं 
असल में ओवरी मे सिस्ट का जो आकार था, वह बहुत अधिक था और इसी वजह से डॉक्टरों ने युवती से कहा कि अगर जान बचानी है तो तुरंत ऑपरेशन कराओ। डॉक्टरों ने रिपोर्ट में बताया कि ओवरी में  सिस्ट का आकार 27 सेंटीमीटर है। यह एक फुटबॉल के आकार का है। पेट में तरल पदार्थ जमा हो रहे हैं, जो घातक साबित हो सकता है। इसी तरल पदार्थ की वजह से पेट फूल भी रहा था। बहरहाल, युवती इस रिपोर्ट से बेहद निराश है। उसने कहा, मैं क्या-क्या सपने सजाकर बैठी थी। नए सदस्य की तैयारी कर रही थी, मगर मुझे इस खतरे का जरा भी आभास नहीं था। अब जब सच सामने आया है तो मैं निराश जरूर हूं, मगर मैंने उम्मीद नहीं छोड़ी है। ठीक होने के बाद मैं प्रेग्नेंट होउंगी। 

हटके में खबरें और भी हैं..

ये मॉडल नहीं ड्राइवर है, 3 करोड़ की ट्रक में सड़क पर निकलती है तब देखिए इसका ग्लैमरस अंदाज  

महिला ने गुड्डे से की शादी, हनीमून मनाया और कहा- 'बच्चा' भी पैदा हुआ, जानिए क्यों किया ऐसा

पकड़ में आया सबसे बड़ा अजगर, 122 अंडों के साथ मादा को पकड़वाने में नर ने मदद की 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios