Asianet News HindiAsianet News Hindi

बिहार के इस कंटेस्टेंट ने जीता एक करोड़, क्रिकेट से जुड़ा था 7 करोड़ का सवाल, नहीं दे पाया जवाब

केबीसी को होस्ट कर रहे अमिताभ बच्चन अजीत के ज्ञान को देखकर दंग रह गए थे। वो अजीत की तारीफ करते हुए कहते हैं कि शो में ऐसे कम लोग ही आते हैं, जिन्हें सवालों के बिल्कुल सटीक उत्तर दे पाते हैं और अजीत उनमें से एक हैं।

Amitabh bachchan KBC 11 Ajeet kumar Won 1 crore rupee know 7 crore rupee Question
Author
Mumbai, First Published Nov 13, 2019, 1:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया जा रहा टीवी रिएलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के 11वें सीजन को एक और करोड़पति कंटेस्टेंट मिल गया, जिसने शो से एक करोड़ की रकम जीती। मंगलवार को सोनी टीवी पर प्रसारित किया गया केबीसी का एपिसोड, जिसमें बिहार के जेल सुप्रीटेंडेट अजीत कुमार हॉट सीट पर पहुंचे। कंटेस्टेंट ने 7 करोड़ के सवाल का जवाब देने की भी कोशिश की थी, लेकिन उन्हें उस सवाल का आंसर सही नहीं पता था, जिससे उन्होंने शो से क्वीट करने का फैसला लिया। 

क्रिकेट से जुड़ा था 7 करोड़ का सवाल 

दरअसल, बिहार से ताल्लुक रखने वाले कंटेस्टेंट अजीत कुमार से 7 करोड़ के लिए क्रिकेट से जुड़ा सवाल पूछा गया था, जिसका वो जवाब नहीं दे पाए और एक करोड़ की रकम के साथ घर वापसी की। ऐसे में आपको बता रहे हैं, वो सात करोड़ का सवाल...

सवाल- एक ही दिन दो अलग अलग अंतराष्ट्रीय टी-20 में दो अर्धशतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर कौन हैं।

1.नवरोज मंगल, 2. मोहम्मद हफीज़, 3. मोहम्मद शहज़ाद, 4. शाकिब अल हसन।

बता दें, इस सवाल का जवाब अजीत को पता था लेकिन वो अपने जवाब पर संतुष्ट नहीं थे, जिससे उन्होंने गेम से क्वीट करने का फैसला लिया। दरअसल, जब अजीत शो से क्वीट करने का फैसला करते हैं तो उनसे बिग बी एक ऑपशन को चुनने के लिए कहते हैं तो वे नवरोज मंगल का नाम बताते हैं, लेकिन ये उत्तर गलत होता। इस सवाल का सही उत्तर मोहम्मद शहजाद था।

अमिताभ बच्चन ने की अजीत की तारीफ 

केबीसी को होस्ट कर रहे अमिताभ बच्चन अजीत के ज्ञान को देखकर दंग रह गए थे। वो अजीत की तारीफ करते हुए कहते हैं कि शो में ऐसे कम लोग ही आते हैं, जिन्हें सवालों के बिल्कुल सटीक उत्तर दे पाते हैं और अजीत उनमें से एक हैं। आपको बताते चलें कि बिहार के अजीत कुमार के अलावा भी तीन अन्य कंटेस्टेंट करोड़पति बन चुके हैं जिनमें, गौतम कुमार झा, सनोज राज और बबीता ताड़े शामिल हैं। बबीता ताड़े महाराष्ट्र से ताल्लुक रखती हैं, जबकि सनोज और गौतम बिहार के ही रहने वाले हैं। अजीत को मिलाकर अभी तक बिहार से तीन कंटेस्टेंट हैं, जो एक करोड़ का रकम जीत चुके हैं। अजीत बिहार जेल के सुप्रीटेंडेट हैं। सनोज एक विद्यार्थी और गौतम रेलवे में कार्यरत हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios