Asianet News HindiAsianet News Hindi

KBC 13: बिना लाइफलाइन यूज किए गीता सिंह ने दिया 1 करोड़ का जवाब, Amitabh Bachchan ने ऐसे दिया सम्मान

अमिताभ बच्चन के गेम शो कौन बनेगा करोड़पति 13 में ग्वालियर की गीता सिंह गौर ने एक करोड़ रुपए जीते। उन्होंने बिना लाइफलाइन यूज किए एक करोड़ के सवाल का जवाब दिया।

kbc 13, amitabh bachchan game show geeta singh gaur becomes third crorepati KPJ
Author
Mumbai, First Published Nov 10, 2021, 7:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का मोस्ट पॉपुलर गेम शो कौन बनेगा करोड़पति 13  (Kaun Banega Crorepati 13) घर-घर में पॉपुलर हो गया है। बीती रात शो की हॉट सीट पर बैठी ग्वालियर की गीता सिंह गौर (Geeta Singh Gaur) ने एक करोड़ रुपए जीते। उन्होंने बिना किसी लाइफलाइन यूज किए एक करोड़ के सवाल का जवाब दिया लेकिन वे 7 करोड़ रुपए के सवाल का जवाब नहीं दे पाई और उन्होंने गेम को क्विट कर दिया। बता दें कि शो के होस्ट बिग बी ने बकायदा खड़े होकर सम्मान दिया। शो में अमिताभ ने उनकी जमकर तारीफ भी की। इतना ही नहीं जब ट्रिपल टेस्ट राउंड पार करके गीता हॉट सीट पर बैठीं तब उनके ट्रेडिशनल राजपूताना कपड़ों को देखकर अमिताभ ने उनकी तारीफ की थी।


ऐसे पूरी की पढ़ाई
हॉट सीट पर बैठकर गीता सिंह ने बताया था कि उनके दादाजी ने महिलाओं के सम्मान के लिए लड़ाई लड़ी थी। जब वे महज 16 साल की थीं तब उनके ऊपर घर-परिवार की जिम्मेदारियां आ गई थीं। फिर भी उन्होंने मन में बसे पढ़ाई के जज्बे नहीं छोड़ा और 30 साल की उम्र में उन्होंने अपनी एलएलबी की पढ़ाई पूरी की।  


सोच-समझकर दिया जवाब
पहले प्रश्न से लेकर 1 करोड़ रुपए के सवाल तक गीता सिंह ने बड़ी समझदारी से केबीसी गेम खेला। उन्होंने अपना समय लेते हुए 1 करोड़ रुपए के सवाल का जवाब दिया। अमिताभ बच्चन ने एक करोड़ का सवाल उनसे यह पूछा था कि पी के गर्ग और होमी डी मोतीवाला को किस खेल स्पर्धा के लिए राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार मिला था? इस सवाल के चार ऑप्शंस यह थे, गोल्फ, पोलो, नौकायन और आइस हॉकी। गीता के पास दो लाइफ लाइन भी थीं, मगर बिना इसका यूज किए वह 1 करोड़ रुपए जीत गईं।


गीता सिंह बनी तीसरी करोड़पति
जब गीता सिंह ने 1 करोड़ रुपए जीते तब वे केबीसी 13 की तीसरी करोड़पति बन गईं। उनके गेम प्लान को देखकर ऐसा माना जा रहा था कि वे गेम का आखिरी पडॉाव पार कर लेगी। लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाई और उन्होंने खेल छोड़ने का फैसला लिया। बता दें कि 7 करोड़ रुपए का सवाल था- नीचे दिए गए ऑप्शंस में से कौन सा एक नाम अकबर के तीनों पोतों के नामों में से नहीं है, जिन्हें जेशुईट पादरियों को सौंपने के बाद तब्दील कर दिया था? इस के ऑप्शंस डॉन फेलिपे, डॉन हरिके, डॉन कार्लोस और डॉन फ्रांसिस्को थे।  

 

ये भी पढ़ें -

Ashutosh Rana Birthday: पहली नजर में ही Salman की ऑनस्क्रीन भाभी को दिल दे बैठा था ये एक्टर, ऐसी है Love Story

बिना मेकअप इस हालत में दिखी Tarak Mehta Ka Ooltah Chashma की दयाबेन, पहचानना भी हुआ मुश्किल

क्या Katrina Kaif ने Vicky Kaushal को शादी के लिए किया जबरदस्ती मजबूर, क्यों दिसंबर में लेना चाहती है फेरे

Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding: इस महल में पूरी होगी शादी की रस्में, 6 दिन चलेंगे वेडिंग फंक्शन

Poonam Pandey Controversies : बाथरूम वीडियो लीक करने से न्यूड होने तक, ये हैं पूनम से जुड़े 8 विवाद

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios