Asianet News HindiAsianet News Hindi

संभावना सेठ का IVF ट्रीटमेंट से बढ़ने लगा वज़न, इस कीमत पर बच्चा नहीं चाहती एक्ट्रेस

संभावना सेठ ने खुलासा किया कि उनके भ्रूण ( embryos)  बच गए हैं लेकिन उनका स्वास्थ्य उन्हें आईवीएफ जारी रखने की अनुमति नहीं दे रहा है: 'मुझे एक बच्चा चाहिए लेकिन मेरे स्वास्थ्य की कीमत पर नहीं'..
 

Sambhavna Seth started gaining weight due to IVF treatment actress does not want a child at this cost rps
Author
First Published Aug 27, 2022, 8:54 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क, Sambhavna Seth started gaining weight due to IVF treatment : संभावना सेठ ने अपने नए व्लॉग में खुलासा किया कि उनके भ्रूण (embryos)  को बचाए जाने के बावजूद उनका स्वास्थ्य उन्हें आईवीएफ ( IVF) प्रक्रिया जारी रखने की अनुमति नहीं दे रहा है।  एक्ट्रेस संभावना सेठ तब से सुर्खियां बटोर रही हैं, जब उन्होंने आईवीएफ (in-vitro fertilisation) सर्किल के साथ अपने संघर्ष के बारे में खुलकर बात की है। उसने खुलासा किया कि इस प्रोसेस ने वजन बढ़ने और rheumatoid  arthritis (RA), एक ऑटोइम्यून स्थिति सहित कई स्वास्थ्य समस्याओं को जन्म दिया। संभावना अपने Youtube चैनल पर व्लॉग्स के माध्यम से IVF उपचार के साथ अपनी स्थिति शेयर करती रही है। एक नए वीडियो में, पूर्व-बिग बॉस कंटेस्टेंट  ने खुलासा किया कि उसका स्वास्थ्य उसे प्रोसेस जारी रखने की अनुमति नहीं दे रहा है।

 स्वास्थ्य की कीमत पर नहीं चाहती बच्चा 
सेठ ने यह भी साफ किया कि वह अपने स्वास्थ्य की कीमत पर एक बच्चा नहीं चाहती है। फिलहाल उनकी हेल्थ टॉप प्रायोरिटी है। व्लॉग में, एक्ट्रेस ने कहा कि उन्हें अपने फैंस से आईवीएफ ट्रीटमेंट के फैसलों  के बारे में पूछने के लिए बहुत सारे मैसेज मिल रहे हैं । कई यूजर्स ने पूछा है कि क्या वह मां बनना चाहती हैं। संभावना ने बताया कि उसने आईवीएफ से रिलेटिड सब कुछ पूरा कर लिया है, उसके भ्रूण बच गए हैं लेकिन अभी उसका स्वास्थ्य उसे आगे इसे जारी रखने की अनुमति नहीं दे रहा है। इलाज की वजह वह अत्यधिक वजन बढ़ने, संधिशोथ और कई अन्य स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहीं थी। 

संभावना का पूरा ध्यान सेहत पर
सेठ ने कहा कि अभी उनका पूरा ध्यान अपनी सेहत पर है। “मेरी प्राथमिकता के रूप में एक बच्चा होने के बजाय, अभी मेरा स्वास्थ्य मेरी प्राथमिकता है। मैं आगे की प्रोसेस के लिए लूप में रखूंगी। मैं अपनी सेहत का ख्याल रखूं, तभी मैं अपने बच्चे की देखभाल कर पाऊंगी, संभावना सेठ ने आगे बताया।

संभावना और उनके पति अविनाश द्विवेदी, जिन्होंने 2016 में शादी के बंधन में बंधे, पिछले 3 से 4 साल से एक बच्चे का प्लान कर रहे हैं। एक्ट्रेस ने 4 बार आईवीएफ की कोशिश की लेकिन वे असफल रहीं।

ये भी पढ़ें
50-60 करोड़ फीस लेने वाले इन साउथ के दिग्गजों का नहीं चला बॉलीवुड में जलवा, 3 को छोड़ बाकी सब Flop 

तारक मेहता.. की बबिताजी ने बनारसी साड़ी और बालों में गजरा लगा ढाया कहर, क्रेजी हुए फैन्स, PHOTOS

तलाकशुदा अरबाज-मलाइका को साथ देख लोगों को आई इनके बेटे पर दया, बोले- कैसी हो गई बेचारे की जिंदगी

Hit की गारंटी नहीं सलमान खान, 8 हीरोइनों का 'दबंग' संग डेब्यू रहा Flop, 2 हुई इंडस्ट्री से अचानक गायब

जाह्नवी कपूर ने निक्कर में फ्लॉन्ट की सेक्सी टांगे, मलाइका अरोड़ा ने जिम लुक में ढाया कहर, PHOTOS

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios