Asianet News HindiAsianet News Hindi

लगातार होने वाली बीमारियों से परेशान हैं तो एक बार जरूर आजमाएं ज्योतिष के ये आसान उपाय

शास्त्रों में कहा गया है कि पहला सुख निरोगी काया। यानी अगर आपका शरीर स्वस्थ है तो ये आपकी सबसे बड़ी पूंजी है। लेकिन खान-पान में बदलाव और भाग-दौड़ भरी लाइफ में शरीर का ध्यान रखना मुश्किल हो जाता है। इसकी वजह से कई बीमारियां शरीर को जकड़ लेती हैं।

Astrology do these remedies if you are troubled by continuous health issues
Author
Ujjain, First Published Oct 3, 2021, 6:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. कई बार ऐसा भी होता है एक के बाद एक रोग हमें अंदर से खोखला कर देते हैं। उचित देखभाल और इलाज के बाद में हम पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाते। ग्रहों का अशुभ प्रभाव भी इसका कारण हो सकता है। ज्योतिष (astrological remedies) में कुछ आसान उपाय करने से आपकी ये समस्या कुछ हद तक दूर हो सकती है। आगे जानिए इन उपायों के बारे में…

उपाय 1

आप बहुत बीमार रहते हैं या फिर आपके परिवार को कोई ऐसा व्यक्ति है जो बहुत इलाज करवाने पर भी स्वस्थ नहीं हो पा रहा है। उस पर दवाइयों का असर नहीं हो रहा है तो इसके लिए थोड़ा-सा आटा गूंथकर उसका एक पेड़ा (लोई) बनाएं। एक लोटे में जल भरें। अब लोई और जल भरे हुए लोटे को लेकर रोगी के ऊपर से तीन बार उतारें। जल को किसी पेड़ जैसे पीपल आदि में चढ़ा दें और आटे का पेड़ा गाय को खिला दें। इस उपाय को तीन दिनों तक करना चाहिए।

उपाय 2
यदि कोई आपके घर में लंबे समय से बीमार है और स्वस्थ नहीं हो पा रहा है तो उसे दक्षिण दिशा की ओर सिर करके सुलाना चाहिए। इसी के साथ रोगी की दवाइयां और पानी आदि भी इसी दिशा में रखें। रोगी को जब भी दवा खिलाएं तो इस बात का ध्यान रखें कि उसका मुख पूर्व दिशा की ओर हो। इससे रोगी कुछ समय में धीरे-धीरे ठीक होने लगता है।

उपाय 3
अगर आपके घर में कोई बहुत बीमार रहता है तो आपको किसी अस्पताल आदि में जाकर थोड़े-थोड़े समय पर, जरुरतमंदो को फल और दवाइयां दान करनी चाहिए। इससे आपको स्वयं मानसिक शांति अनुभव तो होता ही है साथ ही मान्यता है कि इससे व्यक्ति के रोग कटने लगते हैं और वह जल्दी ही स्वस्थ हो जाता है।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

पीले चावल के इन आसान उपायों से दूर हो सकती है पैसों की तंगी और दूसरी परेशानियां

बड़े काम की चीज है नींबू, इसके आसान उपायों से दूर हो सकती हैं आपकी परेशानियां

धन लाभ के लिए करें इन 4 में से कोई 1 उपाय, दूर हो सकती है पैसों की परेशानी

Astrology: नौकरी-व्यापार में आ रही हैं परेशानी तो शनिवार को करें ये खास उपाय

Astrology: तुलसी के ये उपाय दूर कर सकते हैं आपकी पैसों की समस्या और वास्तु दो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios