Asianet News Hindi

सौभाग्य बढ़ाने के लिए रोज सुबह करना चाहिए ये 4 काम, इससे मिलेगी आपको पॉजिटिवीटी

हिंदू धर्म शास्त्रों में कई ऐसी बातें बताई गई हैं जिन्हें ध्यान में रखा जाए तो सुबह तो अच्छी होती है पूरा दिन भी अच्छा जाता है।

Doing these 4 chores daily morning may increase good luck and bring positivity KPI
Author
Ujjain, First Published Jun 13, 2021, 9:37 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. ज्यादातर लोग चाहते हैं कि सुबह के समय ऐसा कुछ न हो जिससे की उनका दिन सकारात्मकता से भरा रहे। इसके साथ ही आपके जीवन की परेशानियां दूर होने के साथ ही तरक्की और धन-समृद्धि प्राप्त होती है। आगे जानिए सुबह ठुकर  कौन-से काम करने चाहिए…

ऐसा करने से गुरु की मिलती है कृपा
रोज सुबह स्नान करने के बाद पूजा करें और हल्दी या केसर का तिलक लगाकर ही घर से बाहर निकलें। इससे आपका पूरा दिन अच्छा जाता है और तरक्की के योग बनते हैं क्योंकि इससे बृहस्पतिदेव की कृपा प्राप्त होती है। कुंडली में गुरू मजबूत होता है जिससे आपको कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है।

रोज सुबह दें सूर्य को जल
रोज सुबह जल्दी उठकर स्नानादि करने के पश्चात उगते सूर्य को जल देना चाहिए। इससे आपका सूर्य मजबूत होता है, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होती है। आपको हड्डियों और आंखों से जुड़ी समस्याओं से मुक्ति प्राप्त होती है।

पीपल में जल चढ़ाएं
प्रतिदिन सुबह जल्दी उठकर स्नानादि करने के बाद पीपल को जल अवश्य चढ़ाना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार पीपल की पूजा करने से शनि व राहु दोष के कुप्रभावों से मुक्ति प्राप्त होती है। पीपल में श्री हरि विष्णु का वास भी माना जाता है। यदि आप प्रतिदिन पीपल में जल देते हैं तो आपके जीवन के दुख दूर होते हैं।

ये पाठ करने से दूर होते हैं सभी कष्ट
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि प्रातःकाल दुर्गा सप्तशती के कवच, कीलक, अर्गला स्तोत्र का पाठ किया जाए तो कुंडली में बुध और शुक्र की स्थिति मजबूत होती है। इसके साथ ही मां दुर्गा के आशीर्वाद से आपके जीवन के सभी कष्ट और परेशानियां दूर होती हैं और आपके कार्य पूर्ण होते हैं।

हिंदू धर्म ग्रंथों की इन शिक्षाओं के बारे में भी पढ़ें

श्रीमद्भागवत: ये 3 बातें बर्बाद कर सकती हैं आपका जीवन, इनका तुरंत त्याग कर देना चाहिए

ये खास पूजा किए बिना नहीं हो सकता तुला राशि के लोगों का विवाह, जानिए ऐसा क्यों?

अशुभ ही नहीं शुभ संकेत भी देती हैं छींक, जानिए इससे जुड़े कुछ विशेष शकुन-अपशकुन

पैरों में क्यों नहीं पहने जाते सोने के आभूषण? जानिए इसका धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

परंपरा: यज्ञ और हवन में आहुति देते समय स्वाहा क्यों बोला जाता है?

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios