Asianet News HindiAsianet News Hindi

लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर में रखने से दूर होता है जीवन का असंतुलन और बेड लक, इन बातों का रखें ध्यान

फेंगशुई (feng shui tips) में ऐसी बहुत सी वस्तुएं हैं जिन्हें गुड लक के लिए घर में रखा जाता है, उन्हीं में से एक है लाफिंग बुद्धा। लाफिंग बुद्धा सुख, संतोष और समृद्धि का प्रतीक है। इन्हें चीनी भाषा में 'बुदाई' कहा जाता है। ऐसा माना जाता है कि अगर कोई बुद्धा के पेट को रगड़ता है, तो वह सौभाग्य और धन लाता है।

Laughing Buddha statue removes bad luck, know tips to keep it at home
Author
Ujjain, First Published Oct 20, 2021, 5:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. लाफिंग बुद्धा को भाग्य के सात जापानी शिंटो देवताओं में से एक के रूप में भी देखा जाता है। फेंगशुई (feng shui tips) के अनुसार, घर में लाफिंग बुद्धा की मूर्तियां रखने से व्यक्ति के जीवन में असंतुलन दूर होता है और इससे सभी दुख दूर होते हैं। लाफिंग बुद्धा के भी कई रूप हैं। इसे घर में रखने से पहले इन बातों का ध्यान रखें…

टिप्स 1

लाफिंग बुद्धा की मूर्ति को घर में रखते समय, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि उसकी ऊंचाई आपकी आंखों के स्तर पर या उससे अधिक हो। धन और समृद्धि को आकर्षित करने के लिए, मूर्ति को अपने घर के मुख्य द्वार के पास अवश्य रखें।

टिप्स 2
शांतिपूर्ण जीवन के लिए ध्यान की अवस्था में लाफिंग बुद्धा की मूर्ति घर लाएं। ऐसा करने से आपको अपने जीवन में किसी भी तनाव को बेहतर तरीके से मैनेज करने में मदद मिलेगी। ध्यानान्वास्था वाले बुद्ध की मूर्ति को प्रार्थना कक्ष, शयनकक्ष या अध्ययन कक्ष में रखें।

टिप्स 3
वू लू धारण किये हुए लाफिंग बुद्धा स्वास्थ्य के रक्षक हैं। जब आप ऐसी मूर्ति घर लाते हैं, तो उसे अपने शयनकक्ष या रहने वाले कमरे की पूर्व दिशा में रखना चाहिए। ऐसा करने से घर के सभी लोगों की सेहत में सुधार होगा।

टिप्स 4
सोने की पोटली लिए लाफिंग बुद्धा कि मूर्ति को घर लाना सबसे बेहतरीन वास्तु सुझावों में से एक है। बोरी आपके और आपके परिवार के सभी सदस्यों के लिए खुशी और सौभाग्य का प्रतीक है। लाफिंग बुद्धा की इस मूर्ति अपने लिविंग रूम में रखकर आप घर कीनकारात्मक ऊर्जाओं को नियंत्रित कर सकते हैं। अगर मूर्ति गोल्डन कलर में है, तो यह बहुत पॉजिटिव वाइब्स देगी।

टिप्स 5
ड्रैगन कछुए पर लाफिंग बुद्धा शक्ति और ताकत का प्रतीक है। इसे घर लाने से आपको अपनी आय और करियर को बदलने में मदद मिल सकती है। जब आप इसे ऑफिस में डेस्क के पीछे रखेंगे, तो यह आपके व्यवसाय पर शानदार प्रभाव डाल सकता है।

टिप्स 6
लाफिंग बुद्धा एक देवता हैं और आपको उनकी मूर्ति को कभी भी किचन, बाथरूम या शौचालय में नहीं रखना चाहिए। लाफिंग बुद्धा वास्तु के अनुसार इन जगहों को अशुभ माना जाता है और इनसे बचना चाहिए। आपको कभी भी मूर्ति को अपने घर के फर्श पर नहीं रखना चाहिए।

ये वास्तु टिप्स भी पढ़ें

घर में रखना चाहिए चौड़े पत्ते वाले पौधे, इनसे आता है गुड लक और बनी रहती है पॉजिटिविटी

घर में पूजा स्थान बनवाते समय रखें इन बातों का ध्यान, ताकि बनी रहे सुख-समृद्धि

घर में रखा फर्नीचर भी हो सकता है वास्तु दोष का कारण, ध्यान रखें ये 8 बातें

आपकी तरक्की में बाधा डाल सकते हैं सीढ़ियों के वास्तु दोष, ध्यान रखें ये बातें

घर में रखें फेंगशुई के लव बर्ड और क्रिस्टल लैंप, बढ़ने लगेगी घर की पॉजिटिविटी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios