Asianet News Hindi

आटे के इन 4 उपायों से दूर हो सकती है पैसों से जुड़ी परेशानी और जीवन में आती है सुख-समृद्धि

हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में हर तरह से खुशियां बनी रहें। इसके लिए वो कई तरह के प्रयास भी करता है लेकिन जीवन में तरक्की और खुशियां प्राप्त करना इतना आसान नहीं होता है। कर्म करने के साथ भाग्य का साथ देना भी बहुत जरूरी होता है। ज्यातिष में आटे के कुछ ऐसे ही बहुत आसान से उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से जीवन की परेशानियों से मुक्ति पाने के साथ ही जीवन में सुख-समृद्धि भी आती है।

These 4 remedies of flour can help in solving financial problems and bring happiness and prosperity in life KPI
Author
Ujjain, First Published May 13, 2021, 1:20 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. हर व्यक्ति चाहता है कि उसके जीवन में हर तरह से खुशियां बनी रहें। इसके लिए वो कई तरह के प्रयास भी करता है लेकिन जीवन में तरक्की और खुशियां प्राप्त करना इतना आसान नहीं होता है। कर्म करने के साथ भाग्य का साथ देना भी बहुत जरूरी होता है। ज्यातिष में आटे के कुछ ऐसे ही बहुत आसान से उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से जीवन की परेशानियों से मुक्ति पाने के साथ ही जीवन में सुख-समृद्धि भी आती है। आगे जानिए ऐसे ही कुछ खास उपायों के बारे में…

उपाय- 1
यदि आपके जीवन में नौकरी और व्यवसाय से संबंधित समस्याएं चल रही हैं तो रविवार को गेहूं का आटा लेकर उसमें गुड़ मिलाकर मीठी पुरियां बना लें। अब ये पूरियां गाय को खिलाएं। इससे सूर्य को मजबूती मिलती है और आपके कार्यक्षेत्र की परेशानियां कम होती हैं।

उपाय- 2
शनिवार को आटे की रोटियां बनाकर उसके ऊपर सरसों का तेल चुपड़कर कुत्ते को खिलाएं। यदि कुत्ता काला हो तो और भी ज्यादा उत्तम रहता है। यह कार्य नियमित रूप से करने पर आपके ऊपर शनिदेव की कृपा होती है और आपकी धन एवं कार्य से संबंधित परेशानियां दूर होती हैं।

उपाय- 3
आटे में थोड़ी हल्दी डालकर गूंथ लें और उसके छोटे-छोटे पेड़े बना लें। इसके बाद ये लोई ले जाकर गौमाता को खिलाएं। प्रत्येक गुरुवार को यह कार्य करने से गुरू मजबूत होता है। ज्योतिष में गुरू को समृद्धि का कारक माना गया है। इससे आपके घर में धन धान्य बना रहता है और खुशियों का आगमन होता है।

उपाय- 4
शनिवार को आटा पिसवाने के लिए भेंजे, उसमें 100 ग्राम चने, 11 तुलसी के पत्ते और 2 दाने केसर के दाने भी मिला दें। इस आटे का प्रयोग करने से परिवार के सभी सदस्यों की सेहत अच्छी रहती है साथ ही परिवार में प्रेम और सद्भावना का भाव पनपता है जिससे आपके घर में खुशहाली बनी रहती है।

ज्योतिषीय उपायों के बारे में ये भी पढ़ें

लाल किताब: शुक्र के कारण जीवन में मिलती है सुख-सुविधाएं, इसे मजबूत करने के लिए करें ये उपाय

लाल किताब: कर्ज से छुटकारा पाने और धन लाभ के लिए करें इन 3 में से कोई 1 उपाय

लाल किताब: जन्म कुंडली में जिस भाव में हो शनि, उसी के अनुसार करें ये आसान उपाय

इलाइची के इन आसान उपायों से दूर हो सकती हैं आपकी गरीबी और ग्रहों के दोष

आपके साथ हो जाए कोई अपशकुन तो करें इन 2 में से कोई 1 उपाय, बच सकते हैं अशुभ फल से

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios