Asianet News Hindi

वास्तु टिप्स: तनाव और क्रोध से बचना चाहते हैं तो बेडरूम में इन बातों का खास ध्यान रखें

वास्तु की कुछ टिप्स का ध्यान रखा जाए तो तनाव और क्रोध से बचाव हो सकता है।

Vastu Tips: Want to avoid stress and anger than Take special care of these things in the bedroom KPI
Author
Ujjain, First Published Jun 7, 2020, 10:06 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. वास्तु के मुताबिक घर में गंदगी रहती है तो वास्तु दोष बढ़ते हैं और विचारों में नकारात्मकता आती है। इसीलिए घर को एकदम साफ रखना चाहिए। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रफुल्ल भट्‌ट के अनुसार, जानिए तनाव और क्रोध से बचने के बेडरूम में किन बातों का ध्यान रखें-

1. रोज रात को सोने से पहले अपना बेडरूम की सफाई करें। बिस्तर व्यवस्थित करें और साफ चादर बिछाएं। गंदे बिस्तर पर सोने से नींद अच्छी नहीं आती है, बार-बार नींद खुल सकती है। नींद की कमी की वजह से तनाव बढ़ता है और विचार नकारात्मक होते हैं।

2. बेडरूम में पलंग के ठीक सामने आईना रखने से बचना चाहिए। बेडरूम में रखा आईना वास्तु दोष बढ़ाता है। इससे बचना चाहिए, वरना व्याकुलता और तनाव बढ़ता है।

3. बेडरूम में खिड़की जरूर होनी चाहिए। सुबह की किरणें बेडरूम में आने से हेल्थ अच्छी रहती है। बेडरूम में पैर दरवाजे की ओर करके न सोएं। बेडरूम में ताजी हवा आने की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए।

4. पलंग बेडरूम के दरवाजे के पास रखने से बचें। रूम में सुंदर चित्र लगाना चाहिए, लेकिन देवी-देवताओं के फोटो बेडरूम में लगाने से बचना चाहिए।

5. रोज सुबह जल्दी उठें और ध्यान करें। ध्यान करने से भी तनाव कम होता है। अपने इष्टदेव के मंत्रों का जाप करें। अनावश्यक बातों में न उलझें और वाद-विवाद से बचें। घर में शांति बनाए रखें।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios