Asianet News Hindi

देश की सबसे उम्रदराज 109 वर्षीय महिला राम दुलैया को लगी वैक्सीन, टीका लगते ही बनाया नया रिकॉर्ड

जालौन के वीरपुरा गांव की रहने वाली राम दुलैया ने देश की सबसे उम्रदराज कोरोना वैक्सीन लेने वाली महिला का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इसके पहले बेंगलुरु में 103 साल की बुजुर्ग महिला जे. कमलेश्वरी ने कोरोना का पहला टीका लगवाया था। 

109 year old ram dulaiya becomes the oldest woman in the country first dose of COVID19 vaccine  kpr
Author
Jalaun, First Published Mar 18, 2021, 4:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


जालौन (उत्तर प्रदेश). देश में इस समय कोरोना की दूसरी लहर चल रही है, वहीं दूसरी और 1 मार्च से कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण भी चल रहा है। इसी बीच गरुवार को उत्तर प्रदेश के जालौन की 109 साल की महिला राम दुलैया ने वैक्सीन की पहली खुराक लगवाई। इसी के साथ वह भारत में सबसे उम्रदराज कोरोना लगवाने वाली महिला बन गई हैं।

वैक्सीन लगते ही बनाया नया रिकॉर्ड
जालौन के वीरपुरा गांव की रहने वाली राम दुलैया ने देश की सबसे उम्रदराज कोरोना वैक्सीन लेने वाली महिला का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इसके पहले बेंगलुरु में 103 साल की बुजुर्ग महिला जे. कमलेश्वरी ने कोरोना का पहला टीका लगवाया था। राज्य और केंद्र सरकार 60 साल के ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन देने के क्रम में तेजी ला रही है।

बुजुर्ग महिला को डोज देने के बाद डॉक्टरों की निगरानी में रखा
एडीएम प्रमिल कुमार का कहना है कि राम दुलैया देश की प्रथम सबसे बुजुर्ग महिला हैं, जिन्हें वैक्सीन की डोज दी गई है। उन्हें पहली डोज देने के बाद आधे घंटे तक चिकित्सकों ने अपनी निगरानी में रखा। पूरी तरह से आश्वस्त होने के बाद उन्हें घर जाने की अनुमति दे दी गई। उन्हें दूसरी खुराक 16 अप्रैल को दी जाएगी।

परिवार का दावा राम दुलैया की उम्र 115 साल
बुजुर्ग महिला के परिवारवालों का कहना है कि उनकी 115 साल है। लेकिन एडीएम जालौन प्रमिल कुमार ने बताया कि सरकारी कागजों में महिला की उम्र 109 वर्ष है। अधिकारी ने अपने इलाके लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग अपने बड़े बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आएं ताकि उन्हें कोरोना की महामारी से बचाया जा सके।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios