Asianet News Hindi

कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या से बढ़ी यूपी की मुश्किलें, सील करने पड़े इन 15 जिलों के हॉटस्पॉट

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए योगी सरकार बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए सूबे के 15 जिलों के प्रभावित क्षेत्रों को पूरी तरह सील कर दिया है

15 district seal in up by 13 april kpl
Author
Lucknow, First Published Apr 8, 2020, 2:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए योगी सरकार बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने कड़ा कदम उठाते हुए सूबे के 15 जिलों के प्रभावित क्षेत्रों को पूरी तरह सील कर दिया है। इन स्थानों पर अब 13 अप्रैल तक सब दुकाने बंद रहेंगी। सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी होगी। योगी सरकार ने 15 जिलों के प्रभावित क्षेत्रों को पूरी तरह से सील कर दिया है. यहां 13 अप्रैल तक कोई भी आवाजाही नहीं होगी। 

बता दें कि योगी सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए 13 अप्रैल तक के लिए सूबे के 15 जिलों के कई प्रभावित क्षेत्रों को पूरी तरह सील कर दिया है। जिन 15 जिलों के प्रभावित स्थानों को सील किया गया है उसमे लखनऊ, आगरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, महाराजगंज, सीतापुर और सहारनपुर शामिल हैं। इन स्थानों पर सभी दुकाने बंद रहने के साथ ही आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा। सिर्फ कर्फ्यू पास वाले ही इस दौरान आ-जा सकेंगे। 

13 अप्रैल के बाद बनेगी आगे की रणनीति 
योगी सरकार ने कोरोना से चल रही जंग में कड़ा कदम उठाते हुए 13 अप्रैल तक 15 जिलों के कई स्थानों को सील करने का निर्णय लिया है। अब13 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा की जाएगी, उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। 

इन जिलों में मिले हैं कोरोना के ज्यादा मरीज 
उत्तर प्रदेश में कोरोना के 328 मामले सामने आए हैं। इसमें तीन लोगों की मौत हो चुकी है और 21 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।  गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 61, आगरा में 49, मेरठ में 25, गाजियाबाद में 23, लखनऊ में 21, कानपुर में 16, शामली में 14, सहारनपुर में 12 केस सामने आ चुके हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios