Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी की रिक्त हुई ये विधानसभा सीटें, जल्द होंगे उपचुनाव

यूपी के चार विधानसभा सीटों पर जल्द ही उपचुनाव का ऐलान हो सकता है। बुलंदशहर सदर, उन्नाव का बांगरमऊ, रामपुर की स्वार विधानसभा सीट शामिल है। इसके अलावा फिरोजाबाद की टूंडला सीट का विवाद अभी हाईकोर्ट में विचाराधीन है। जिसके फैसले के फौरन बाद टूंडला सीट की किस्मत तय हो सकती है। संभावना है कि राज्य चुनाव आयोग जल्द ही इन सीटों पर उपचुनाव की घोषणा कर सकता है। फिलहाल अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो रही है।

4 Assembly seats vacated in UP, by-elections to be held soon asa
Author
Lucknow, First Published Mar 2, 2020, 6:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी के चार विधानसभा सीटों पर जल्द ही उपचुनाव का ऐलान हो सकता है। बुलंदशहर सदर, उन्नाव का बांगरमऊ, रामपुर की स्वार विधानसभा सीट शामिल है। इसके अलावा फिरोजाबाद की टूंडला सीट का विवाद अभी हाईकोर्ट में विचाराधीन है। जिसके फैसले के फौरन बाद टूंडला सीट की किस्मत तय हो सकती है। संभावना है कि राज्य चुनाव आयोग जल्द ही इन सीटों पर उपचुनाव की घोषणा कर सकता है। फिलहाल अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो रही है।

बुलंदशहर सदर विधायक के निधन से रिक्त हुई सीट
भाजपा विधायक वीरेंद्र सिरोही के निधन की वजह से आज बुलंदशहर जिले की सदर विधानसभा सीट रिक्त हो गई। वीरेंद्र सिरोही भाजपा से विधायक थे।

आजम खान की भी रिक्त हुई रामपुर की स्वार सीट
फर्जी जन्मतिथि विवाद मामले में रामपुर की स्वार विधानसभा सीट से विधायक अब्दुल्ला आजम को हाईकोर्ट ने अयोग्य घोषित कर रखा है। उनका मामला सुप्रीम कोर्ट में है। फिलहाल प्रमुख सचिव विधानसभा की तरफ से जारी आदेश में अब्दुल्ला आजम की विधायकी खत्म हो चुकी है और मौजूदा वक्त में अब्दुल्ला आजम फर्जी जन्मतिथि विवाद के चलते सीतापुर में जेल में बंद हैं।

कुलदीप सेंगर को जेल होने से रिक्त हुई बांगरमऊ सीट
दुष्कर्म के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सेंगर की सदस्यता खत्म कर दी गई थी। कुलदीप सिंह सेंगर की सदस्यता खत्म करने संबंधी आदेश भी प्रमुख सचिव विधानसभा की तरफ से जारी किया जा चुका है। इस सीट पर भी उपचुनाव को लेकर सबकी नजर है। वे भाजपा विधायक थे। जिन्हें पार्टी ने निष्कासित कर दिया है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios