Asianet News HindiAsianet News Hindi

900 हिस्ट्रीशीटरों ने ली अपराध न करने की शपथ, एसएसपी ने कहा- अब पुलिस करे परेशान तो मुझे करे फोन 

सहारनपुर जिले में एक पंडाल के नीचे 900 हिस्ट्रीशीटरों ने एकत्र होकर अपराध न करने की शपथ ली। इसके बाद अपराधियों को मोटिवेशनल लेक्चर भी दिये गए। वहीं एसएसपी विपिन ने अपराध न करने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन आपके साथ है।

900 history sheeters took oath not to commit crime SSP said now call me if police bother
Author
First Published Sep 4, 2022, 4:29 PM IST

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश में पहली बार एक पंडाल के नीचे 900 हिस्ट्रीशीटर इकट्‌ठा हुए। पंडाल में मौजूद सभी अपराधियों ने अपराध न करने की शपथ ली। अपराधियों को यह शपथ एसएसपी विपिन ताडा ने दिलाई। एसएसपी विपिन ने कहा कि जितना सम्मान एक प्रधान को दिया जाता है उतना ही सम्मान आर सबको भी दिया जाएगा। अगर आपको पुलिस परेशान करे तो आप किसी भी समय मुझे फोन कर सकते हैं। ऐसा न सोचे कि आप हिस्ट्रीशीटर हैं और आप की बात को गंभीरता से नहीं लिया जाएगा। एसएसपी ने आगे कहा कि रात में भी वह उनका फोन उठाकर उनकी समस्या गंभीरता से सुनेंगे। 

900 history sheeters took oath not to commit crime SSP said now call me if police bother

दिया गया मोटिवेशनल लेक्चर
सभी हिस्ट्रीशीटरों को थाने में स्कूल बस, प्राइवेट बसें और थ्री व्हीलर करके लाया गया था। हर गाड़ी में दो से चार सिपाही मौजूद थे। सुरक्षा के लिहाज से पंडाल में लगभग 100 पुलिसकर्मी तैनात थे। कार्यक्रम में तीन महिला हिस्ट्रीशीटर भी पहुंची थी। सीडीओ विजय कुमार, एसएसपी विपिन ताडा और डीआईजी सुधीर सिंह ने भी कार्यक्रम में शिरकत की। मनोवैज्ञानिक डॉक्टर तुलसी भारद्वाज माइंड डायवर्ट करने के लिए अपराधियों को मोटिवेशनल लेक्चर दिया। इसके बाद पद्मश्री योग गुरु भारत भूषण ने अपराधियों से कहा कि जब आप अपना संकल्प गलत काम में लगा देते हैं तो समाज आपको अपनाने से इंकार कर देता है। इसलिए पुलिस को अंकुश लगाने के लिए कार्रवाई करनी पड़ती है।

योग गुरु ने कराया आत्मचिंतन
भारत भूषण मुगल बादशाह औरंगजेब का उदाहरण देते हुए कहा कि औरंगजेब जैसा बदनाम बादशाह वह भी बहुत ईमानदार था। उसने अपनी ईमानदारी की कमाई से रोटी खाने का फैसला किया था। इसीलिए पंडाल में मौजूद सभी लोग ईमानदारी के रास्ते पर चले। योग गुरू ने सभी अपराधियों से आंखे बंद कर आत्मचिंतन करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि आप सभी आंख बंद कर के सोचिए कि जिस जेल में आप बंद थे वहां पर आपका जीवन कैसा था। आपके पीछे आपके परिवार को किन परेशानियों का सामना करना पड़ होगा। सीडीओ विजय कुमार ने कहा कि आप सभी को सुधरने का मौका मिल रहा है। जिला प्रशासन आपके साथ है। सरकार द्वारा जो योजनाएं चलाई जा रही हैं उसमें आपको और आपके परिवार को फायदा दिया जाएगा।

सहारनपुर में पैसों के लेनदेन को लेकर हुई रंजिश में युवक की दर्दनाक मौत, पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios