Asianet News Hindi

नशे में दौड़ा रहा था बस, देखते ही देखते मौत के मुंह में समा गए 14 लोग, तड़प रहे 32 यात्री

ये हादसा तब हुआ जब दिल्ली से मोतिहारी जा रही डबल देकर स्लीपर बस फिरोजाबाद-इटावा बॉर्डर के पास पंक्चर होने की वजह से खड़े एक कंटेनर में जा घुसी। मरने वालों में कंटेनर का ड्राइवर भी शामिल हैं, जो पहिया बदल रहा था। इस हादसे में 31 लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज सैफई मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। घायलों में 6 की हालत गंभीर बताई जा रही हैं। 
 

Accident on Agra-Lucknow Expressway in Firozabad, 14 killed asa
Author
Firozabad, First Published Feb 13, 2020, 9:36 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फिरोजाबाद (uttar pradesh) । फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर देर रात हुए सड़क हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली से बिहार के मुजफ्फरपुर जा रही स्लीपर कोच बस नगला खंगर के पास खड़े कंटेनर में घुस गई थी। सैफई मिनी पीजीआई के डॉक्टरों ने कहा कि 31 घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, जांच में ये बात सामने आई कि बस का ड्राइवर नशे में था और बस काफी तेज गति से चला रहा था। बस में सवार यात्रियों ने इसकी शिकायत भी की थी, उधर, मौके पर पहुंचे डीएम और एसएसपी का भी कहना है कि प्रथम दृष्टया बस ड्राइवर की गलती नजर आ रही है।

घायलों ने ही दी कंट्रोल रूम पर जानकारी
घायलों ने किसी तरह कंट्रोल रूम को हादसे की जानकारी दी। नगला खंगर और आसपास के थानों की पुलिस के साथ उत्तर प्रदेश विकास प्राधिकरण (यूपीडा) की तीन गाड़ियां दौड़ीं। बस में फंसी सवारियों को निकालने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। एसएसपी सचिंद्र पटेल और एएसपी ईरज राजा दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। घायलों को एंबुलेंस से सैफई मिनी पीजीआइ भेजा गया। 

बस को काटने पर निकल पाए यात्री
हादसा कितना भीषण इसका अंदाजा इस बात से लगाया जाता है कि बस में फंसे लोगों निकालने के लिए बस के हिस्से को गैस कटर से काटना पड़ा। फिलहाल एक्सप्रेस-वे पर आवागमन रोक दिया गया है।

गाड़ी नियंत्रित नहीं कर पाया बस चालक
एसएसपी सचिंद्र पटेल ने मीडिया को बताया कि मौके पर सुरक्षित बचे यात्रियों से बातचीत से पता चला है कि बस की गति तय सीमा से अधिक थी, जिस वजह से अचानक से सामने खड़े कंटेनर (ट्रक) को देखकर ड्राइवर नियंत्रण नहीं रख सका।


ये है मरने वालों की सूची
बस हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के नाममुकेश कुमार, विनोद कुमार, कलमुद्दीन, भगवान चौधरी, हरिंद्र पासवान, भूरा (कंटेनर का ड्राइवर), चंदन महतो, नागेश्वर शाह, गुलशन कुमार, अनिल शाह, राकेश कुमार, चंदन और 2 अज्ञात।

सीएम योगी ने जताया शोक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीएम एसएसपी को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य सुनश्चित कराने के निर्देश दिया है। उन्होंने हादसे में घायल लोगों के समुचित उपचार के प्रबंध किए जाने को कहा है। सीएम योगी ने इस भीषण सड़क हादसे पर गहरा शोक भी व्‍यक्‍त किया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios