Asianet News HindiAsianet News Hindi

हैकर ने सुबह-सुबह उड़ाई पुलिस की नींद, एडीजी जोन वाराणसी के अकाउंट से की ऐसी छेड़छाड़, जांच में जुटी टीम

एडीजी जोन वाराणसी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट हैक करने का मामला सामने आया है। मामले को लेकर पुलिस की साइबर सेल टीम जांच में जुटी हुई है। इस बीच अकाउंट को रिकवर करने का प्रयास भी जारी है।

adg zone varanasi twitter account hacked cyber cell team investigate 
Author
Varanasi, First Published Aug 23, 2022, 12:27 PM IST

अनुज तिवारी
वाराणसी:
एडीजी जोन वाराणसी का ट्विटर एकाउंट मंगलवार की सुबह किसी ने विदेश से हैक कर लिया। हैकर ने सबसे पहले उनके नाम में बदलवा किया और उसको बदलकर कामा कर दिया। इसके बाद एक के बाद एक कई पोस्‍ट वीडियो गेम्‍स के करके लोगों के होश उड़ा दिए। माना जा रहा है कि विदेश में बैठे किसी हैकर ने ऐसा किया है। वाराणसी एडीजी जोन का एकाउंट @adgzonevaranasi के हैंडल पर वर्ष 2013 से संचालित हो रहा है। इस अकाउंट को तकरीबन 83 हजार लोग फालो करते हैं जबकि इस अकाउंट से 83 लोगों को फॉलो किया जाता है।

अकाउंट हैक कर वीडियो किए गए शेयर
सुबह तड़के तकरीबन 4 बजे एडीजी जोन वाराणसी के आधिकारिक वैरिफाइट टि्वटर हैंडल से चार वीडियो गेम के पोस्‍टर शेयर किए गए। इसी के साथ adg zone varanasi का नाम हटाकर कामा लगा दिया गया। फिर एक के बाद एक करीब 9 वीडियो गेम और उससे जुड़ी सूचना को इस अकाउंट से शेयर किया गया। वीडियो डिटेल के साथ तमाम पोस्‍ट को रिट्वीट भी किया गया। इस तरह से एडीजी जोन का अकाउंट हैक होने की जानकारी सामने आई तो पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए। सोशल मीडिया टीम के सामने रिकवर करने की चुनौती सामने आई तो साइबर सेल को भी सूचना दी गई।

हैकर की तलाश में जुटी पुलिस
एडीजी जोन कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी में अधिकारियों ने बताया है कि पुलिस विभाग की आईटी टीम से बात कर इस घटना की सूचना उनको दे दी गई है। शीर्ष पुलिस अधिकारी के आधिकारिक व वेरिफाइड एकाउंट को हैक करने संबंधित सूचना ट्विटर को भी मेल कर दी गई है। इसी के साथ में एकाउंट को साइबर सेल की ओर से रिकवर करने का प्रयास किया जा रहा है, जल्द ही अकाउंट को रिकवर कर लिया जाएगा। एकाउंट को रिकवर करने के साथ ही आरोपी की तलाश की जाएगी। हालांकि, एकाउंट का हैकर विदेशी होने की जानकारी प्रारंभिक तौर पर मिली है। अकाउंट हैक होने के बाद वीडियो गेम शेयर करने की वजह से आशंका यह भी जताई जा रही है कि आरोपी कम उम्र का ही होगा। 

मेरठ में रिटायर्ड दारोगा पर नशे में धुत भांजे ने फावड़े से किया हमला, दोनों के बीच इस बात को लेकर हुआ था विवाद

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios