Asianet News Hindi

नेपाल बार्डर से सटे यूपी के जिलों में अलर्ट, बार्डर पर हर शख्स की जांच कर रहे SSB के जवान

चीन में फैले कोरोना वायरस को लेकर भारत में भी दहशत है। इसी क्रम में नेपाल सीमा से सटे यूपी के सभी जिलों में इस वायरस को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। इंडो नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के जवान एहतियातन मास्क लगाकर नेपाल से आने वाले हर नागरिक की जांच कर रहे हैं। संदिग्ध की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग ने भी टीम तैनात की है। बॉर्डर के लिए दो हेल्पलाइन नंबर 18001805145 और 9219793100 जारी किए गए हैं।

alert on nepal border over coronavirus KPU
Author
Lucknow, First Published Feb 3, 2020, 7:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh). चीन में फैले कोरोना वायरस को लेकर भारत में भी दहशत है। इसी क्रम में नेपाल सीमा से सटे यूपी के सभी जिलों में इस वायरस को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। इंडो नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के जवान एहतियातन मास्क लगाकर नेपाल से आने वाले हर नागरिक की जांच कर रहे हैं। संदिग्ध की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग ने भी टीम तैनात की है। बॉर्डर के लिए दो हेल्पलाइन नंबर 18001805145 और 9219793100 जारी किए गए हैं।

बार्डर पर 19 चेक पर पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात
पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज से जुड़े नेपाल बॉर्डर जहां एसएसबी के चेकपोस्ट नहीं हैं, वहां प्रधानों और स्थानीय लोगों को जागरूक करने के लिए कहा गया है। आशाबहू और एएनएम को भी इस काम में लगाया गया है। प्रधानों को हेल्पलाइन नंबर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने शासन के निर्देश पर रैपिड रिस्पांस टीम लगाई है। नेपाल बॉर्डर स्थित 19 चेक पोस्ट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात की गई है। 

2 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव
संयुक्त निदेशक संक्रामक रोग डॉ. विकासेंदु अग्रवाल ने बताया, यूपी में 18 लोगों की निगरानी की जा रही है। ये सभी विभिन्न जिलों के हैं, जिन्होंने बीते एक महीने में चीन की यात्रा की है। महाराजगंज और गाजियाबाद के एक-एक व्यक्ति का जांच के लिए भेजा गया नमूना निगेटिव आया है। मुजफ्फरनगर व गौतमबुद्ध नगर से एक-एक व्यक्ति का नमूना जांच के लिए भेजा गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios