Asianet News HindiAsianet News Hindi

अलीगढ़: सरकारी स्कूल में गेट बंद कर बच्चों को जबरन लगाई गई वैक्सीन, 50 की बिगड़ी तबीयत

यूपी के अलीगढ़ में स्थित एक प्राथमिक विद्यालय में स्कूल का गेट बंद कर करीब 150 बच्चों को वैक्सीन लगाई गई। इसके बाद लगभग 50 बच्चों की तबियत खराब हो गई और उन्हें उल्टी व दस्त आने लगे। जिसके बाद बच्चों को सीएससी भर्ती करवाया गया। 

Aligarh Vaccine was forcibly given to children by closing gate in government school 50 deteriorated
Author
First Published Oct 1, 2022, 10:53 AM IST

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में स्कूल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले करीब 150 बच्चों को जबरन वैक्सीन की डोज लगा दी गई। जिसके बाद करीब 50 से अधिक बच्चों की तबियत खराब होने की जानकारी सामने आ रही है। इस दौरान बच्चों को फौरन सीएससी में इलाज के लिए ले जाया गया। वहीं परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि बमारी अनुमति के बिना बच्चों का वैक्सीनेशन क्यों किया गया। वहीं बीमार बच्चों ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल का गेट बंद कर वैक्सीन की डोज लगाई गई। इसका विरोध करने पर उनके साथ मारपीट भी की गई।

वैक्सीनेशन के बाद खराब हुई बच्चों की तबियत
यह मामला अलीगढ़ के थाना दादों इलाके के नाई के नगला प्राथमिक विद्यालय का है। वैक्सीन लगने के बाद बच्चों को उल्टी और दस्त आने लगे। जिसके बाद उनके परिजनों ने उन्हें आनन-फानन अस्पताल में भर्ती करवाया। बताया जा रहा है कि स्कूल प्रशासन और डॉक्टरों ने बच्चों के अभिभावकों को डोज लगाने की जानकारी नहीं दी गई थी। वहीं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष रामअवतार यादव ने बताया कि दादों क्षेत्र के नई के नगला के सरकारी प्राथमिक स्कूल का गेट बंद कर बच्चों का वैक्सीनेशन किया गया है। 

समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने की कार्रवाई की मांग
रामअवतार यादव ने कहा कि यह स्वास्थ्य विभाग और स्कूल प्रशासन की ओर से बड़ी लापरवाही की गई है। अधिकारियों को इस मामले पर संज्ञान लेकर ऐसा कार्य करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। छर्रा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अवनेंद्र यादव ने बताया कि बूस्टर अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत टीडी और डीपीडी के टीके लगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि डीपीडी के टीके के बाद अधिकतर बुखार आ जाता है। इसलिए बच्चों को भी बुखार की शिकायत रहेगी। फिलहाल सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं। 

अलीगढ़: प्रशासन की अनुमति के बिना बनाई मस्जिद और फिर बेचकर हुए फरार, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios