Asianet News HindiAsianet News Hindi

अलीगढ़: AMU और मदरसों को लेकर यति नरसिंहानंद के बिगड़े बोल, पुलिस ने विवादित बयान देने पर दर्ज की FIR

यूपी के अलीगढ़ में कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे महामंडलेश्वर स्वामी यति नरसिंहानंद एक बार फिर अपने विवादित बयान को लेकर कानूनी दांवपेंच में फंसते नजर आ रहे हैं। उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और मदरसों के छात्रों को लेकर टिप्पणी की है।

Aligarh Yeti Narasimhanands bad words about AMU and madrasas police registered FIR for making controversial statements
Author
First Published Sep 19, 2022, 12:30 PM IST

अलीगढ़: जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी यति नरसिंहानंद अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। इसी क्रम में स्वामी नरसिंहानंद ने अलीगढ़ में रविवार को एक बार फिर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और मदरसों को लेकर एक आपत्तिजनक बयान दिया है। उनका इस विवादित बयान वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि मदरसा छात्रों के साथ चीन की तरह व्यवहार किया जाना चाहिए। उनके इस बयान को लेकर काफी बवाल खड़ा हो सकता है। 

AMU और मदरसों को लेकर दिया विवादित बयान
यह बयान देने के दौरान स्वामी नरसिंहानंद एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे। इसी दौरान उनसे एएमयू में अमुटा चुनाव को रद्द किए जाने पर सवाल किया गया था। इस सवाल के जवाब में उन्होंने एएसयू पर विवादित बयान दे डाला। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि इस संस्थान में आजादी से पहले भारत के विभाजन की नींव रखी गई थी। हिंदूओं के घर पर कुछ लोग घात लगाए बैठे हैं। वहीं लखीमपुर खीरी की घटना पर बात करते हुए स्वामी नरसिंहानंद ने कहा कि अपराध नहीं बल्कि धार्मिक उन्माद का परिणाम है।

लखीमपुर खीरी केस लोगों के लिए चेतावनी
स्वामी नरसिंहानंद के अनुसार, इसे समझने के बाद ही समाज सुरक्षित हो पाएगा, वरना इससे भी खराब परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से मां-बाप के सामने बेटियों को खींचकर ले जाया गया और उनके साथ दुष्कर्म किया गया है, वह लोगों के लिए एक चेतावनी है। लोगों को सचेत और सतर्क रहने की आवश्यकता है। वहीं ज्ञानवापी मामले पर नरसिंहानंद ने कहा कि अब जाकर हिंदू समाज जाग्रत हुआ है। अब हम अपना न्याय लेकर रहेंगे।
 
यति नरसिंहानंद के खिलाफ दर्ज हुआ केस
मदरसों और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी पर विवादित बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अलीगढ़ पुलिस ने इस मामले पर संज्ञान लिया है। एसपी सिटी कुलदीप गुणावत ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि यति नरसिंहानंद के खिलाफ देर रात केस दर्ज कर लिया गया है। बता दें कि अलीगढ़ पुलिस की ओर से स्वामी नरसिंहानंद, कार्यक्रम के आयोजक पूजा शकुन पांडे और उनके पति अशोक पांडे के खिलाफ मामले मुकदमा दर्ज किया गया है। 

अलीगढ़: पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, एक दर्जन से अधिक लोग हुए घायल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios