Asianet News HindiAsianet News Hindi

अयोध्या: सरयू पर युवक ने काटकर चढ़ाया हाथ का पंजा, बताया क्यों है बिहार सरकार से परेशान

यूपी के अयोध्या में एक समाजसेवी युवक ने भ्रष्टाचार से परेशान होकर सरयू तट पर पूजा के बाद अपने हाथ का पंजा काटकर चढ़ा दिया। जिसके बाद उसे आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। युवक ने बताया कि वह बिहार में फैले भ्रष्टाचार से परेशान है। 

Ayodhya young man cut paw of his hand on Saryu told why he is upset with government
Author
First Published Oct 3, 2022, 4:18 PM IST

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के अयोध्या जनपद में उस समय हड़कंप मच गया जब एक साधू वेशधारी एक युवक ने अपने हाथ का पंजा काट दिया। हाथ से पंजा अलग होने पर युवक सड़क पर ही दर्द से तड़पने लगा। पीड़ित युवक ने सरयू तट पर पूजा के बाद इस घटना को अंजाम दिया था। इसके बाद घायल युवक को इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट करवाया गया। बताया जा रहा है कि बिहार में फैले भष्टाचार से युवक काफी परेशान है। उसने इस संबंध में सीएम नीतीश कुमार को कई बार पत्र भी लिखा था। लेकिन कोई सुनवाई नहीं की गई।

सरयू तट पर हाथ का पंजा काटकर चढ़ाया
जिसके बाद युवक ने प्रण लिया था कि जिस हाथ से उसने सीएम को पत्र लिखा था उसे वह रामलला को समर्पित कर देगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार, पीड़ित युवक का नाम विमल कुमार है और वह बिहार के अररिया जिले का निवासी है। विमल एक समाजसेवी है। करीब 1 महीने पहले उसने बिहार सरकार की शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की थी। लेकिन पीएम द्वारा भी उसकी शिकायत पर कार्रवाई न होने से वह दुखी हो गया। इसके बाद उसन अपना दाहिना हाथ का पंजा सरयू तट पर पूजा के बाद काट दिया। 

कार्रवाई न होने से दुखी होकर लिया ये फैसला 
बताया जा रहा है कि यह मंजर इतना विचलित करने वाला था कि जिसने भी देखा वह सिहर उठा। इससे पहले विमल ने 1 महीने 5 दिन पहले सरकार और ब्यूरोक्रेसी के खिलाफ सीएम नीतीश कुमार के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी को भी शिकायती पत्र भेजा था। इस पत्र में 1 अक्टूबर तक कार्रवाई करने की मांग की गई थी। जब समाजसेवी विमल की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई तो उसने नाराज होकर यह कदम उठा लिया। इस घटना के बाद चर्चाएं तेज होने लगीं। बता दें कि विमल एक ग्राम सभा की जांच को सार्वजनिक करने की मांग कर रहे थे। वहीं कुछ लोग इस मामले को तांत्रिक क्रिया से जोड़ने लगे।

अयोध्या: रहस्यमय तरीके से गायब हो गई मंदिर से सीएम योगी आदित्यनाथ की मूर्ति, बनवाने वाला भी लापता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios