Asianet News HindiAsianet News Hindi

अयोध्या: रहस्यमय तरीके से गायब हो गई मंदिर से सीएम योगी आदित्यनाथ की मूर्ति, बनवाने वाला भी लापता 

अयोध्या में बनवाए गए सीएम योगी के मंदिर से मूर्ति रहस्यमय तरीके से गायब हो गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस ही मूर्ति को लेकर कहीं गई है। हालांकि पुलिस ने इससे इंकार किया है। 

Ayodhya Statue of CM Yogi Adityanath mysteriously disappeared from the temple
Author
First Published Sep 25, 2022, 6:32 PM IST

अयोध्या: पूराकलंदर थाना क्षेत्र के अयोध्या-प्रयागराज हाईवे के किनारे स्थित कल्याण भदरसा मजरे में निर्मित योगी मंदिर से सीएम योगी की मूर्ति रहस्यमय तरीके से गायब हो गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि मूर्ति को पुलिस की गाड़ी से आए हुए लोग उठाकर ले गए। वहीं पुलिस का कहना है कि मंदिर का निर्माण करवाने वाले प्रभाकर मौर्या ने मूर्ति को स्वंय गायब किया है। इस बीच प्रभाकर को भी लापता बताया जा रहा है। उसका मोबाइल नंबर स्वीच ऑफ है और रविवार को राजस्व विभाग की टीम भी इस भूमि की पैमाइश के लिए गई थी।

लोगों ने कहा पुलिस ही ले गई मंदिर से मूर्ति 
गौरतलब है कि कल्याण भदरसा मजरे मौर्या का पुरवा में योगी मंदिर का निर्माण स्थानीय निवासी व खुद को सीएम योगी का प्रचारक बताने वाले प्रभाकर मौर्या ने करवाया था। हालांकि रविवार की दोपहर को सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रतिमा रहस्यमय तरीके से गायब हो गई। प्रतिमा के गायब होने के बाद आसपास कौतुहल मच गया। आस-पास के लोगों ने बताया कि मूर्ति को पुलिस के लोग उठाकर ले गए। जबकि पुलिस का कहना है कि मंदिर का निर्माण करने वाले ने ही मूर्ति को गायब किया। हालांकि इस बीच सच क्या है यह किसी को नहीं पता। 

मंदिर निर्माण के बाद लगे थे आरोप
ज्ञात हो कि अयोध्या में सीएम योगी का मंदिर बनने का मामला बीते दिनों सामने आया था। हालांकि मंदिर निर्माण के साथ ही यह विवादों में आ गया। आरोप लगा कि मंदिर बनवाने वाले प्रभाकर मौर्या ने अपने चाचा रामनाथ मौर्या की जमीन पर कब्जा करने की नियत से यह मंदिर बनवाया। इसको लेकर रामनाथ मौर्या ने सीएम योगी को पत्र भी लिखा और जांच की मांग की। जांच के बीच ही मंदिर में लगी सीएम योगी की मूर्ति भी रहस्यमय तरीके से गायब हो गई है। जिसके बाद पड़ताल जारी है। 

बरेली: स्कूल के बाहर बच्चे को लेकर पति-पत्नी में हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा, CCTV में कैद हुआ पूरा मामला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios