Asianet News Hindi

पत्नी के नामांकन में शामिल हुए आजम खान, तजीन को इस वजह से भरना पड़ा 30 लाख रुपए जुर्माना

करीब 90 केस दर्ज होने के बाद सपा सांसद आजम खान पहली बार सोमवार को पब्लिक के बीच दिखे। वो अपनी पत्नी तजीन फातिमा के नामांकन में शामिल होने पहुंचे थे।

azam khan joins wife nomination in rampur
Author
Rampur, First Published Sep 30, 2019, 2:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

रामपुर (Uttar Pradesh). करीब 90 केस दर्ज होने के बाद सपा सांसद आजम खान पहली बार सोमवार को पब्लिक के बीच दिखे। वो अपनी पत्नी तजीन फातिमा के नामांकन में शामिल होने पहुंचे थे। हालांकि, नामांकन से पहले तजीन को 30 लाख रुपए का जुर्माना भरना पड़ा। इनपर आजम के हमसफर रिसॉर्ट में बिजली चोरी के मामले में जुर्माना लगाया गया था। इस वजह से नामांकन के लिए उन्हें बिजली विभाग की एनओसी जरूरी थी। बता दें, आजम को आज ही विशेष जांच दल (एसआईटी) के समक्ष भी पेश होना है। जांच दल ने उन्हें जमीन कब्जे के मामले में पेश होने का नोटिस भेजा था।

इस सीट पर कभी नहीं हारी सपा
कलेक्ट्रेट में आजम के पहुंचते ही सपा कार्यकार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। सैकड़ों संख्या में कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। बता दें, आजम रामपुर की इस सीट से 9 बार विधायक रह चुके हैं। 1993 के बाद से सपा इस सीट पर कभी नहीं हारी। समाजवादी पार्टी ने इस बार आजम की पत्नी तजीन को इस सीट से चुनाव मैदान में उतारा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि फातिमा के जरिए सपा आजम को बचाने की कड़ी जोड़ रही है। 

आजम पर लग चुके हैं ये आरोप
बता दें, आजम के खिलाफ अब तक 90 के करीब केस दर्ज हो चुके हैं। इनमें जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों से संबंधित 30 केस शामिल हैं। ज्यादातर केस इनके सांसद बनने के बाद दर्ज किए गए। इसी के साथ ये देश के ऐसे सांसद भी बन गए हैं, जिनके खिलाफ इतने ज्यादा केस दर्ज हुए। इनपर अवैध जीतन कब्जा, बिजली चोरी, भैंस-बकरी चोरी और पानी चोरी सहित कई आरोप लग चुके हैं।

तजीन फातिमा के खिलाफ जारी हो चुका है समन
बता दें, कुछ दिन पहले ही आजम, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ कोर्ट ने समन जारी किया है। यह समन अब्दुल्ला आजम के दो-दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में जारी किया गया है। बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने इस मामले में केस दर्ज कराया था। जिसपर सोमवार को रामपुर के अपर जिला जज एवं सत्र न्यायाधीश 6 की कोर्ट ने सुनवाई करते हुए समन जारी किया। कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 3 अक्टूबर 2019 को कोर्ट में पेश होने को कहा है।

इस मामले में भी आ चुका है आजम की पत्नी का नाम 
इससे पहले फांसी घर की सरकारी जमीन की खरीद-फरोख्त मामले में आजम के बड़े बेटे मोहम्मद अदीब खान सहित 37 लोगों पर केस दर्ज किया गया था। नायब तहसीलदार कृष्ण गोपाल की तहरीर पर थाना गंज में यह केस दर्ज किया गया।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios