Asianet News HindiAsianet News Hindi

बहराइच: प्रेम विवाह के खिलाफ थे युवक के पिता, शिकायत लेकर पहुंची प्रेमिका तो पुलिस ने किया ये काम

बहराइच में एक प्रेमी युगल की शादी पुलिस ने थाने में करवाई है। प्रेमिका अपने पिता के साथ थाने में शिकायत लेकर पहुंची थी। जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों और काजी को थाने में बुलाकर दोनों का निकाह संपन्न करवाया है।

Bahraich youths father was against love marriage girlfriend arrived with a complaint then police did this work
Author
First Published Sep 10, 2022, 5:17 PM IST

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक प्रेमी युगल की शादी पुलिस स्टेशन में करवाई गई है। प्रेमी युगल तो साथ जीने-मरने की खसमें खा चुके थे और शादी करने के लिए राजी थे। लेकिन उन्हें अपने परिजनों की सहमति नहीं मिल पा रही थी। बताया जा रहा है कि युवक के पिता इस रिश्ते के खिलाफ थे। इस कारण दिकौलिया गांव निवासी प्रेमिका अपने पिता के साथ बौंडी थाने अपनी शिकायत लेकर पहुंच गई। इस दौरान उसने पुलिस को बताया कि रामगांव थाना क्षेत्र के तारापुर ग्राम पंचायत के भग्गूपुरवा गांव निवासी एखलाक से युवती का दो वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा है। लेकिन एखलाक के पिता की इस रिश्ते पर सहमति नहीं है। जिस कारण उनकी शादी नहीं हो पा रही थी।

पुलिस ने थाने में करवाया निकाह
पुलिस ने मामला जानने के बाद दोनों पक्षों को तलब किया और एक साथ बैठकर बातचीत कर मामले को सुलझाने का प्रस्ताव दिया। इसके बाद दोनों पक्ष शादी के लिए राजी हो गए। इसके बाद थानाध्यक्ष गणनाथ प्रसाद ने फौरन गांव से काजी अब्दुल कदीर को थाने बुलवाया और प्रेमी युगल का निकाह थाने में ही पढ़वा दिया गया। वहीं थाने में मौजूद पुलिसकर्मी दोनों की शादी के गवाह बने। शादी संपन्न होने के बाद प्रेमी-प्रेमिका और उनके परिजन थाने से हंसी-खुशी अपने घर चले गए।

पुलिसकर्मी बने शादी में गवाह
इस दौरान दोनों के निकाह में एसआई वीरेंद्र सिंह शाही, विकास वर्मा, रामआशीष यादव, सर्वदेव सिंह, मुख्य आरक्षी रामेंद्र यादव, शिवसागर यादव, महिला आरक्षी बबिता यादव, अर्चना, आशा वर्मा आदि इस शादी की गवाह व संयोजक रहीं। इससे पहले भी कई बार शादी में परिजनों के अड़चन के चलते थाने में विवाह करवाया जा चुका है। इससे पहले भी एक प्रेमी युगल की शादी थाने में करवाई गई थी। जहां पर परिजनों के खिलाफ रहने पर पुलिस द्वारा प्रेमी जोड़ों को मिलाने का काम किया है।

बहराइच: बेटी से दुष्कर्म फिर समझौता न करने पर पति की हत्या, पीड़िता की मां ने सुनाई हैरान कर देने वाली आपबीती

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios