11 माह पहले निखत से नायरा बन हिंदू युवक से की शादी, अब माय़के वालों ने कराया निकाह, पति ने लगाई न्याय की गुहार

| Dec 04 2022, 05:27 PM IST

11 माह पहले निखत से नायरा बन हिंदू युवक से की शादी, अब माय़के वालों ने कराया निकाह, पति ने लगाई न्याय की गुहार

सार

यूपी के बरेली में 11 माह पहले मुस्लिम युवती ने धर्म परिवर्तन कर हिंदू लड़के से आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी। अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है। युवक का आरोप है कि पत्नी के परिवार वाले बंधक बनाकर जबरन उसका निकाह करा रहे हैं। 

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले की निवासी 22 साल की निखत उर्फ नायरा सिंह द्वारा धर्म परिवर्तन कर की गई शादी में एक नया मोड़ आया है। बता दें कि निखत धर्म परिवर्तन कर नायरा बन गईं और 11 माल पहले आर्यसमाज मंदिर में प्रदीप कुमार से शादी की थी। लेकिन अब नायरा उर्फ निखत अपने मायके में है। बताया जा रहा है कि निखत को मायके वालों ने बंधक बनाकर जबरन उसका निकाह करा दिया है। वहीं निखत के पति प्रदीप ने जिलाधिकारी से मामले की जांच कराने की गुहार लगाई है। प्रदीप ने आरोप लगाते हुए कहा कि जबरन उसकी पत्नी को बंधक बनाकर किसी और के साथ निकाह कराया गया है।

पति ने ससुराल वालों पर लगाया गंभीर आरोप
प्रदीप ने बताया कि वह धर्म परिवर्तन कर हिंदू रीति-रिवाज से मंदिर में शादी कर चुकी है। वहीं प्रदीप ने शादी के प्रमाण भी पेश किए हैं। मामले की शिकायत मिलने के बाद सीओ और इंस्पेक्टर को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। बरेली के फरीदपुर निवासी निखत ने 14 जनवरी 2022 को अपना नाम और धर्म बदल कर अपना नया नाम नायरा सिंह रखा था। इसके बाद 14 जनवरी को निखत उर्फ नायरा ने प्रदीप सिंह से शादी रचाई थी। बता दें कि आर्यसमाज मंदिर प्रमाणपत्र के साथ फेरे लेते हुए वीडियो भी सामने आई है। वहीं सितंबर 2022 का एक शपत्रपत्र जिसमें नायरा सिंह और प्रदीप कुमार के हस्ताक्षर भी हैं। 

Subscribe to get breaking news alerts

पुलिस कर रही मामले की जांच
इस शपथ पत्र में लिखा है कि निखत अपनी मर्जी से इस्लाम धर्म को त्यागकर हिंदू बन रही है। निखत ने कहा था कि वह बालिग है और अपने निर्णय लेने का अधिकार रखती है। इसलिए वह अपनी मर्जी से प्रदीप से शादी कर रही है। प्रदीप ने बताया कि बीते 30 सितंबर को निखत अपने परिवार से मिलने मायके गई थी। जिसके बाद से लगातार उसका फोन स्विच ऑफ आ रहा है। प्रदीप ने बताया कि लंबे समय बाद उसे जानकारी मिली कि निखत के घरवालों ने जबरन मुस्लिम युवक के साथ उसका निकाह कराया जा रहा है। जब उसने इसका विरोध किया तो परिवार वाले उसे धमका रहे हैं। एसपी देहात बरेली राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। साक्ष्य और बयान के आधार पर मामले पर कार्रवाई की जाएगी।

चूहे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, डूबने से नहीं खराब फेफड़े और लिवर फेल होने से हुई मौत