Asianet News HindiAsianet News Hindi

नवरात्र से पहले ही विंध्य धाम में हाजिरी लगाने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ, किया कॉरिडोर का निरीक्षण 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ नवरात्र से पहले ही विंध्य धाम में हाजिरी लगाने के लिए पहुंचे। यहां उन्होंने तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधिकारियों के साथ में बैठक भी की। 

Before Navratri CM Yogi Adityanath reached Vindhya Dham inspected the corridor
Author
First Published Sep 24, 2022, 6:12 PM IST

मिर्जापुर: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को मिर्जापुर पहुंचे। यहां नवरात्र से दो दिन पहले ही उन्होंने हाजिरी लगाई। सीएम योगी ने मां विंध्यवासिनी में दर्शन-पूजन के दौरान प्रदेश की सुख, समृद्धि और सभी नागरिकों की सुख-समृद्धि के लिए कामना की। मंदिर के गर्भगृह में उनके द्वारा माता के चरणों में नारियल, चुनरी, माला और फूल भी अर्पित किया गया।

काम को मन लगाकर पूरा करने का निर्देश  
सीएम योगी मंदिर परिसर में विराजमान सभी देवी-देवताओं की परिक्रमा करते हुए परिसर से बाहर निकले। उन्होंने विंध्य कॉरिडोर योजना का स्थलीय निरीक्षण किया और निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। नक्शे के माध्यम से उन्होंने इंजीनियरों से भी जानकारी हासिल की और काम को लगन से पूरा करने का निर्देश भी दिया। यहां निरीक्षण के बाद सीएम योगी मंडलायुक्त सभागार पहुंचे और विकास कार्यों की समीक्षा की। इस बीच उनके साथ केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, विधायक पंडित रत्नाकर सिंह, विधायक रमाशंकर पटेल, विधायक डॉ विनोद बिंद, समेत अन्य लोग मौजूद रहें। मुख्यमंत्री ने यहां सुरक्षा के मद्देनजर मां विंध्यधाम में पंडालों की सुरक्षा, बैरिकेडिंग, न्यू वीआईपी, पुराना वीआईपी मार्ग, पक्का घाट समेत अन्य जगहों पर इंतजाम को चाक चौबंद रखने के निर्देश दिए। 

धार्मिक पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा, रोजगार के नए अवसर होंगे उपलब्ध 
गौरतलब है कि योगी सरकार अपने ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्यधाम को विकसित करने में लगी हुई है। इसके साकार होने के बाद धार्मिक पर्यटन को भी बढ़ावा मिल सकेगा। इसी के साथ रोजगार के नए अवसर भी उपलब्ध हो सकेंगे। श्रद्धालुओं की सुख-सुविधाओं को ध्यान में रखकर ही इस कॉरिडोर का निर्माण करवाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश की ओर से 331 करोड़ रुपए की लागत के साथ यह कार्य चल रहा है। यहां नाली, पानी औऱ विद्युत व्यवस्था को लेकर किसी को भी कोई दिक्कत न हो इसका खासा ख्याल रखा जा रहा है। कॉरिडोर निर्माण के लिए भू-स्वामियों को दो गुना मुआवजा देकर अधिग्रहण किया जा रहा। 

आजमगढ़: खेत जा रही किशोरी से किया सामूहिक दुष्कर्म, विरोध पर की मारपीट, घरवालों को इस हाल में मिली पीड़िता

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios