Asianet News Hindi

अगर आपके लाडले को विदेश में नौकरी का झांसा दें तो सावधान हो जाएं, यहां आधा दर्जन युवकों के साथ यूरोप भेजने के नाम पर हो गई ठगी, जांच शुरू

अगर कोई आपको विदेश में नौकरी दिलवाने के सपने दिखा रहा है, तो जरा होशियार हो जाइए। वरना आप ठगी का शिकार हो सकते हैं ।

Beware of fake recruitment promises in foreign countries, half a dozen youth looted in name of placements in europe
Author
Shahjahanpur, First Published Jul 2, 2019, 4:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

शाहजहांपुर। अगर कोई आपको विदेश में नौकरी दिलवाने के सपने दिखा रहा है, तो जरा होशियार हो जाइए। वरना आप ठगी का शिकार हो सकते हैं । यूपी के शाहजहांपुर में विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है । जहां आर्मीनिया मैं नौकरी दिलाने के नाम पर दर्जनभर युवकों से लाखों रुपए ठग लिए गए । ठगी के शिकार युवकों ने भारत आकर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है । फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

 

विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी का शिकार हुए यह तीनों युवक थाना बंडा के बरी बरा इलाके के रहने वाले हैं । जिन्हें आर्मीनिया मैं नौकरी दिलाने के नाम पर ठगा गया है। यहां यह अकेले ठगे गए युवक नहीं है । बल्कि ऐसे लगभग एक दर्जन सिख युवकों को ठगी का शिकार बनाया गया है । दरअसल इलाके के रहने वाले बलविंदर सिंह का बेटा जसविंदर सिंह यूरोप के आर्मीनिया देश में नौकरी करता है । यही दोनों ठगी करने वालों के सरगना बता जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि आरोपी बलविंदर ने इन युवकों के परिवार वालों को विदेश में नौकरी दिलवाने का झांसा दिया । जिसके बाद तीनों युवकों को टूरिस्ट वीजा पर आर्मीनिया भेजा गया । जहां उनसे दोबारा से लाखों वसूले गए । लेकिन उन्हें वहां कोई नौकरी नहीं मिली । इन युवकों ने किसी तरह से वहां अपना वक्त काटा । बाद में टूरिस्ट वीजा खत्म होने पर आर्मीनिया सरकार ने तीनों युवकों को देश छोड़ने के लिए कह दिया । किसी तरह से तीनों युवक हिंदुस्तान वापस आए । 

 

युवकों की मानें तो इलाके के लगभग एक दर्जन युवक इसी तरह आर्मीनिया जाकर ठगी का शिकार हुए हैं। पीड़ितों का यह भी कहना है कि जब यहां आकर उन्होंने अपना पैसा मांगा और ठगे जाने का आरोप लगाया तो उनको जान से मारने की धमकी दी गई । परिवार वालों का कहना है कि उन्होंने अपने बच्चों को ब्याज पर पैसा लेकर विदेश में नौकरी करने के लिए भेजा था । लेकिन आज वह आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई चाहते हैं । ताकि किसी और के साथ इस तरह की ठगी ना हो सके। फिलहाल पूरा परिवार बेहद परेशान है।

 

 

ठगी की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी अपने घर से फरार बताए जा रहे हैं । फिलहाल पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस ने विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

 

एसपी ग्रामिण सुभाष चन्द्र शायद का कहना है कि ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले मे जांच के आदेश दिए गए है। 

 

विदेश में पैसा कमाने का सपना हर कोई देखता है । लेकिन ऐसा कई बार हुआ है जब विदेश भेजने के नाम पर या फिर विदेश में नौकरी के नाम पर उनके साथ बड़ी ठगी की गई है ।ऐसे में अगर आप अपने लाडले को विदेश भेज रहे हैं तो जरा संभलकर हर चीज की तस्दीक कर ले । ताकि आप विदेश भेजने के नाम पर हो रही ठगी से बच सकें।

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios