Asianet News Hindi

यूपी में टला बड़ा रेल हादसा, डिरेल हुआ डीजल-पेट्रोल से भरा टैंकर

=आनन-फानन क्रेन को मंगा कर पटरी से नीचे उतरे डिब्बे को सही किया गया। हालांकि, देर शाम तक रेलकर्मी पटरी की मरम्मत करने में जुटे रहे। शुरुआती जांच में डिब्बे का हुक टूटने से घटना होना बताया जा रहा है, लेकिन ऐसा कैसे हुआ इसका स्पष्ट कारण अभी पता नहीं चल सका है।

Big rail accident averted in UP, diesel-petrol filled tanker asa
Author
Lucknow, First Published Jan 3, 2021, 8:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी में बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। कानपुर से लखनऊ आ रहा टैंकर पटरी से अचानक डिरेल हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना के दौरान डिब्बे का कपलिंग (हुक) टूट जाने से टैंकर बाकी टैंकर से अलग हो गया। जिससे बड़ा हादसा होते-होते टल गया। 

लखनऊ आ रही मालगाड़ी
कानपुर की ओर से डीजल पेट्रोल भरे टैंकर युक्त मालगाड़ी लखनऊ आ रही थी। हरौनी और पिपरसंड रेलवे स्टेशन के बीच सहिजनपुर गांव के सामने 12 नंबर हाल्ट के पास पहुंचते ही मालगाड़ी के बीच का एक डिब्बा अचानक पटरी से नीचे उतर गया।

दो भागों में बंट गई मालगाड़ी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि घटना के दौरान उस डिब्बे की कपलिंग (हुक) भी टूट गया। इससे मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। बाद में घटना की जानकारी होते ही मालगाड़ी के चालक ने गाड़ी को वहीं रोक दिया। सूचना पाकर पहुंचे अधिकारियों ने काफी देर तक मौके पर जांच पड़ताल की।

क्रेन से सही कराए गए डिब्बे
आनन-फानन क्रेन को मंगा कर पटरी से नीचे उतरे डिब्बे को सही किया गया। हालांकि, देर शाम तक रेलकर्मी पटरी की मरम्मत करने में जुटे रहे। शुरुआती जांच में डिब्बे का हुक टूटने से घटना होना बताया जा रहा है, लेकिन ऐसा कैसे हुआ इसका स्पष्ट कारण अभी पता नहीं चल सका है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios