बैंक के लॉकर से गायब हुए 15 लाख से अधिक के हीरे और सोने के गहने, मैनेजर ने चोरी को बताया असंभव

| Dec 01 2022, 09:50 AM IST

बैंक के लॉकर से गायब हुए 15 लाख से अधिक के हीरे और सोने के गहने, मैनेजर ने चोरी को बताया असंभव

सार

यूपी के बिजनौर से बैंक लॉकर से आभूषण गायब होने का मामला सामने आया है। गायब आभूषणों की कीमत 15 लाख से अधिक की बताई जा रही है। वहीं मैनेजर ने चोरी की बात को असंभव बताया है। 

बिजनौर: बैंक ऑफ बड़ौदा नजीराबाद के लॉकर से 15 लाख के अधिक के हीरे और सोने के आभूषण चोरी होने का मामला सामने आया है। खाताधारक ने मामला सामने आने के बाद लापरवाही का आरोप लगाया है। हालांकि शाखा प्रबंधक ने लॉकर से चोरी होने की बात को असंभव बताया। 

लॉकर देखकर रोने लगी नम्रता अग्रवाल
गौरतलब है कि मोहल्ला सेवाराम निवासी कारोबारी पवन अग्रवाल बुधवार को पत्नी नम्रता अग्रवाल के साथ में बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा पहुंचे हुए थे। ज्वाइंट मैनेजर डीएस शर्मा के साथ जाकर जब उन्होंने लॉकर खोला तो उसमें कुछ भी नहीं था। पवन ने बैंककर्मियों की लापरवाही से उनके गहनों की चोरी होने की बात कही। इसी के साथ जानकारी दी कि पुत्रवधू का हीरे का सेट, लाखों के आभूषण जिसमें एक रानी हार, तीन सेट, चार चूड़ियां समेत अन्य आभूषण रखा था वह सब गायब है। इसकी कीमत 15 लाख रुपए से भी अधिक है। वहीं लॉकर को खाली देखने के लिए नम्रता अग्रवाल वहीं पर रोने लगी। 

Subscribe to get breaking news alerts

शाखा प्रबंधक ने चोरी को बताया असंभव
वहीं इस मामले को लेकर पवन ने बताया कि उन पर लॉकर का किराया लंबित था। बैंक के नोटिस के बाद वह किराया जमा कराने और नवीनीकरण के लिए ही बैंक गए हुए थे। आखिरी बार उन्होंने अक्टूबर में लॉकर खोला था। उस समय तक सामान सुरक्षित था। वहीं शाखा प्रबंधक सतीश कुमार का कहना है कि लॉकर की एक चाबी खाताधारक और दूसरी बैंक के पास रहती है। दोनों चाबियां लगाने से ही बैंक का लॉकर खुलता है। इसके अलावा खाताधारक ने निजी ताला भी लॉकर पर लगा रखा है। ऐसे में लॉकर से आभूषण चोरी होना असंभव होना है। उन्होंने यह भी कहा कि बैंक का लॉकर रूम गोपनीय कक्ष होता है। उसमें सीसीटीवी कैमरा भी नहीं लगाया जाता है। इसके अलावा खाताधारक उसमें क्या रख रहा है, क्या निकाल रहा है इसकी जानकारी भी बैंक को नहीं होती है। लॉकर से आभूषण चोरी होने का मामला जांच का विषय है।

इंस्टाग्राम पर 'गुड बॉय' का स्टेटस लगाकर 14वीं मंजिल से कूदा छात्र, मोबाइल में छिपे राज से खुलेगी मौत की वजह