Asianet News HindiAsianet News Hindi

परिवार नहीं देख पाया बेटी का चेहरा, न्यूयॉर्क में पति के जुल्मों से तंग आकर महिला ने उठाया खौफनाक कदम

न्यूयॉर्क में पति के जुल्मों से परेशान होकर बिजनौर की मनदीप कौर ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। इसी बीच परिवार के पहुंचने से पहले ही उसके पति ने मनदीप का अंतिम संस्कार कर दिया। ऐसे में परिवार का न्यूयॉर्क प्रशासन से सवाल है कि आखिर परिवार का इंतजार क्यों नहीं किया गया।

Bijnor family could not see face of daughter fed up with her husbands atrocities New York woman took such step
Author
Lucknow, First Published Aug 12, 2022, 6:26 PM IST

बिजनौर: बिजनौर में नजीबाबाद के गांव ताहरपुर निवासी जसपाल सिंह पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। बीते दिनों परिवार और देश से दूर उनकी बेटी मनदीप कौर ने न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल स्थित घर पर 1 अगस्त को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या जैसा कदम उठाने से पहले उसने वीडियो क्लिप के द्वारा अपनी मौत का कारण भी स्पष्ट किया था। पति के जुल्‍मों और ससुरालवालों के तानों से परेशान होकर मनदीप ने मौत को चुन लिया। इधर बेटी की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है।

दामाद ने चोरीछिपे किया अंतिम संस्कार
बेटी की मौत की खबर मिलते ही मनदीप के पिता का रो-रो कर हाल बेहाल है। उनका कहना है कि उन्होंने अपनी बेटी को कसाई के हवाले कर दिया था। साथ ही उनके दामाद रणजोधवीर सिंह ने चोरीछिपे 10 अगस्त की दोपहर बाद और भारत के 10-11 अगस्त की मध्यरात्रि को न्यूयॉर्क से न्यूजर्सी ले जाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। स्वजन एक आखिरी बार अपनी बेटी का चेहरा भी नहीं देख पाए। मनदीप के बड़े भाई संदीप सिंह के मुताबिक, न्यूयार्क में रह रहे उनके पापा के दोस्त ने बेटी के अंतिम संस्कार की बात पुख्ता की है। 

बेटी का चेहरा नहीं देख पाए स्वजन
हांलाकि पुख्ता तौर पर न्यूयॉर्क पुलिस या न्यूयॉर्क प्रशासन द्वारा इस बात की जानकारी नहीं दी गई है। परिवार ने बताया कि वह जल्द से जल्द न्यूयॉर्क पहुंचना चाहते हैं। महिला संगठन कौर मूवमेंट, जो मनदीप को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन कर रहा था उसने भी इसे सर्च कर सार्वजनिक किया है। ऐसे में पुलिस की ओर से भी कोई एक्शन नहीं लिया गया है। वहीं संदीप सिंह का कहना है कि पुलिस या प्रशासन की मदद लिए बिना किस तरह से कोई एक महिला का अंतिम संस्कार कर सकता है। 

न्यूयॉर्क पुलिस पर उठाए सवाल
परिवार ने मृतका मनदीप के शव को भारत लाने की मांग की थी। इसी बीच उसके पति रणजोधवीर सिंह ने चोरीछिपे अंतिम संस्कार कर दिया। परिवार का कहना है कि न्यूयॉर्क पुलिस द्वारा कोई कदम न उठाए जाने पर उन्हें मनदीप की दोनों बेटियों की सुरक्षा की चिंता बनी हुई है। उनका कहना है कि उन्हें किसी से भी मदद नहीं मिली है। मनदीप का परिवार न्यूयॉर्क पुलिस पर भी आशंका जता रहा है कि आखिर उनके परिवार के आने का इंतजार क्यों नहीं किया गया। 

गाजियाबाद: घर में अकेले रह रहे बुजुर्ग की हुई मौत, घर से बदबू आने पड़ोसियों ने किया ऐसा काम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios