Asianet News HindiAsianet News Hindi

CAA का समर्थन करने पर मायावती ने इस MLA को किया निलंबित, पार्टी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने पर भी रोक

रमाबाई परिहार मध्य प्रदेश के पथेरिया से बसपा की विधायक हैं। उन्होंने नागरिक संशोधन कानून का समर्थन किया है, जबकि बसपा ने सीएए को असंवैधानिक बताकर इसका तीव्र विरोध किया और संसद में भी इसके विरुद्ध वोट दिया था।
 

BSP MLA suspended for supporting CAA
Author
Lucknow, First Published Dec 29, 2019, 1:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश)। नागरिक संशोधन कानून का समर्थन करना बसपा विधायक को भारी पड़ गया। बसपा सुप्रीमो मायावती ने विधायक रमाबाई परिहार को निलंबित कर दिया है। रमाबाई के पार्टी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पर भी रोक लगा दी गई है। बता दें कि वह मध्य प्रदेश के पथेरिया से बसपा की विधायक हैं। बता दें कि रामबाई ने सीएए के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया था। 

ट्वीट कर मायावती ने जानकारी
बसपा मुखिया मायावती ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। मायावती ने लिखा कि बसपा अनुशासित पार्टी है और इसे तोड़ने पर पार्टी के एमपी/एमएलए आदि के खिलाफ भी तुरंत कार्रवाई की जाती है। इसी क्रम में एमपी के पथेरिया से बसपा विधायक रमाबाई परिहार की तरफ से सीएए का समर्थन करने पर उनको पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। उनपर पार्टी कार्यक्रम में भाग लेने पर भी रोक लगा दी गई है।

संसद में दिया था सीएए के खिलाफ वोट
इसी तरह पहले ट्वीट में मायावती ने लिखा, 'बसपा ने सबसे पहले इसे (सीएए) विभाजनकारी और असंवैधानिक बताकर इसका तीव्र विरोध किया। संसद में भी इसके विरुद्ध वोट दिया तथा इसकी वापसी को भी लेकर माननीय राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया, फिर भी विधायक परिहार ने सीएए का समर्थन किया। पहले भी उन्हें कई बार पार्टी लाइन पर चलने की चेतवानी दी गई थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios