Asianet News HindiAsianet News Hindi

IPS डॉ अजयपाल शर्मा की मुश्किलें बढ़ीं, कथित पत्नी ने दर्ज कराया गंभीर धाराओं में केस

यूपी के चर्चित IPS डॉ अजयपाल शर्मा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में एसआईटी जांच का सामना करने वाले डॉ अजयपाल शर्मा पर लखनऊ के  हजरतगंज में केस दर्ज किया गया है। ये केस उनकी कथित पत्नी एडवोकेट दीप्ति शर्मा की शिकायत पर दर्ज किया है। दीप्ति शर्मा इस समय जेल में हैं और उनके लिखित  बयान के बाद केस दर्ज कर इसकी जांच एसआईटी के हवाले की की गई है।

case against ips dr ajaypal sharma kpl
Author
Lucknow, First Published Mar 9, 2020, 11:01 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). यूपी के चर्चित IPS डॉ अजयपाल शर्मा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। हाल ही में एसआईटी जांच का सामना करने वाले डॉ अजयपाल शर्मा पर लखनऊ के  हजरतगंज में केस दर्ज किया गया है। ये केस उनकी कथित पत्नी एडवोकेट दीप्ति शर्मा की शिकायत पर दर्ज किया है। दीप्ति शर्मा इस समय जेल में हैं और उनके लिखित  बयान के बाद केस दर्ज कर इसकी जांच एसआईटी के हवाले की की गई है। 

गौरतलब है कि राजेंद्र नगर साहिबाबाद, गाजियाबाद निवासी दीप्ति शर्मा के मुताबिक, वर्ष 2016 में उनकी शादी डॉ. अजय पाल शर्मा से हुई थी। डॉ. अजयपाल शर्मा तब गाजियाबाद में एसपी सिटी के पद पर तैनात थे। आरोप है कि डॉ. अजय पाल के अन्य महिलाओं से भी अफेयर थे जिसके कारण उनके संबंध खराब होने लगे। जिसकी शिकायत दीप्ति ने पुलिस, महिला आयोग के साथ ही कोर्ट में भी की थी। आरोप है कि रामपुर के एसपी रहते अजयपाल शर्मा ने अपने पद की ताकत से पुलिस का दुरूपयोग करते हुए दीप्ती शर्मा को ठगी के आरोप में फंसाकर जेल पहुंचवाया था। जिसकी शिकायत दीप्ती शर्मा ने शासन से की थी। 

अजयपाल समेत 5 पर दर्ज हुआ केस 
IPS डॉ अजयपाल शर्मा की कथित पत्नी दीप्ति शर्मा के की शिकायत के आधार पर राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने में अजयपाल शर्मा, चन्दन राय, एसएसआई विजय यादव और दो अज्ञात के खिलाफ धारा 409, 201, 120 B के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। 

काफी विवादों में रही हैं दीप्ति 
पुलिस अधिकारियों की माने तो दीप्ति शर्मा पहले से तमाम विवादों में रही हैं। उनके खिलाफ फर्जी दस्तावेज तैयार करके पासपोर्ट बनवाने का मुकदमा कोर्ट के आदेश पर साहिबाबाद थाने में दर्ज किया गया है। इसके साथ ही बीते वर्ष मई में सीएम के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में भी दीप्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले में IPS अजय पाल शर्मा से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उसने बात नहीं हो सकी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios