Asianet News HindiAsianet News Hindi

100 रुपये घूस मांगना दो डाक अधिकारियों को पड़ा मंहगा, सीबीआई ने ऐसे पकड़ा रंगे हाथ

सीबीआई ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक कमीशन एजेंट से 100 रुपये की घूस मांगने के आरोप में डाक विभाग के दो अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया
 

CBI caught two officers in uttar pradesh pratapgarh for bribing 100 rupees
Author
New Delhi, First Published Dec 3, 2019, 12:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नयी दिल्ली: बड़े मामलों की छानबीन करने वाली सीबीआई ने उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक कमीशन एजेंट से 100 रुपये की घूस मांगने के आरोप में डाक विभाग के दो अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया।अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी मामला तब प्रकाश में आया जब एक कमीशन एजेंट के पति ने शिकायत की कि डाक अधीक्षक संतोष कुमार सरोज और डाक सहायक सूरज मिश्रा प्रत्येक बीस हजार रुपये जमा करने पर 100 रुपये की रिश्वत मांगते हैं।

कोई मामला बड़ा या छोटा नहीं होता

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, 'हमारे लिए कोई बड़ा या छोटा मामला नहीं होता। हम सभी मामलों से एक समान रूप से निपटते हैं।' शिकायतकर्ता ने कहा कि उसकी पत्नी गांवों से डाक विभाग के बचत खाते के लिए रकम एकत्र करती है और कुंडा प्रतापगढ़ के उप डाकघर में जमा रकम को सुपुर्द कर देती है तथा वह भी इस कार्य में उसकी मदद करता है।

शिकायत के आधार पर रंगेहाथ पकड़ा

उसने आरोप लगाया कि पूर्व में जब वह रकम जमा करने गया तो दोनों डाक अधिकारियों ने रकम जमा करने के बदले सुविधा शुल्क के नाम पर 25 और 26 नवंबर को 500 रुपये और 300 रुपये लिए थे। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि दोनों ने प्रत्येक 20,000 रुपये जमा करने पर 100 रुपये देने या काम रोक देने को कहा। दोनों ने पैसे नहीं देने पर काम रोकने और गड़बड़ी करने की धमकी भी दी। सीबीआई के प्रवक्ता ने यहां एक बयान में बताया कि शिकायत के आधार पर जाल बिछाया गया और आरोपियों को रंगेहाथ पकड़ लिया गया।

प्रवक्ता ने कहा कि सीबीआई को जनता की शिकायत पर हस्तक्षेप करना पड़ा जहां गरीब ग्रामीणों को डाकखाने में अपना ही पैसा जमा करने पर रिश्वत देनी पड़ रही थी।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios