Asianet News HindiAsianet News Hindi

रिश्वत लेते पकड़े गए आरपीएफ के जवान, CBI कर रही मामले की जांच

सीबीआई की एक टीम ने बाराबंकी के आरपीएफ इंस्पेक्टर और सिपाही को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई टीम दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर नगर कोतवाली ले कर आई इसके बाद यहां से उन्हें लखनऊ लेकर चली चली गई।

CBI is investigates the bribe matter of RPF Inspector and constable
Author
Lucknow, First Published Dec 5, 2021, 4:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बाराबंकी : उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के बाराबंकी (Barabanki) जिले में शहर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले आरपीएफ (RPF) के एक इंस्पेक्टर (Inspector) और सिपाही (constable) की तलाश में शनिवार देर रात सीबीआई (CBI) टीम कोतवाली पहुंची। बताया जाता है कि दोनों भ्रष्टाचार के मामले में लिप्त हैं जिनको सीबीआई तलाशते हुए बाराबंकी पहुंची थी। वहां पर रात करीब 11 बजे सीबीआई ने आरपीएफ इंस्पेक्टर अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) और सिपाही आशुतोष तिवारी (ashutosh tiwari) को 63 हजार रुपए रिश्वत (bribery) लेते रंगे हाथ गिरफ्तार (Arrest) कर लिया। आपको बता दें एक व्यापारी ने भ्रस्टाचार (Corruption) के खिलाफ सीबीआई में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें आरपीएफ बाराबंकी इंस्पेक्टर अखिलेश यादव उस पर काम के लिए रिश्वत देने का दबाव बना रहे हैं।

मामले के गंभीरता से लेते हुए सीबीआई ने दोनों के खिलाफ लखनऊ में मुकदमा दर्ज किया था। जानकारी केअनुसार, दोनों आरोपित बाराबंकी में रहते हैं लेकिन तैनाती किसी अन्य जनपद में बताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने दोनों आरोपितों को हिरासत में भी लिया है और शहर के कुछ इलाकों में दबिश भी दे रही है।

दोनों आरोपियों को किया गया सस्पेंड
मंडल सुरक्षा आयुक्त लखनऊ अभिषेक कुमार ने बताया कि सीबीआई ने शिकायत पर आरपीएफ बाराबंकी इंस्पेक्टर व सिपाही को गिरफ्तार किया है। इस मामले में सीबीआई ने मुकदमा दर्ज किया था। शनिवार की देर रात सीबीआई टीम ने गिरफ्तारी की है। आरोपी इंस्पेक्टर अखिलेश यादव और सिपाही आशुतोष तिवारी को निलंबित (Suspend) किया जा चुका है। विभागीय जांच बैठाकर उनके खिलाफ कार्यवाही (investigation) की जा रही है। सीबीआई टीम ने रिश्वत लेते आरपीएफ इंस्पेक्टर व सिपाही को गिरफ्तार किया है। शनिवार देर रात बाराबंकी रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया से 63 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। सीबीआई टीम दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर नगर कोतवाली ले कर आई इसके बाद यहां से उन्हें लखनऊ लेकर चली चली गई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios