Asianet News HindiAsianet News Hindi

चित्रकूट: डॉक्टरों की शर्मनाक हरकत, बेटे को भर्ती कराने के लिए पिता करता रहा मिन्नतें, फिर निकला ये नतीजा

यूपी के जिले चित्रकूट में डॉक्टरों की शर्मनाक करतूत सामने आई है। पीड़ित युवक के इलाज के उसका पिता घटों तक डॉक्टरों से मिन्नतें करता रहा लेकिन उसके बाद भी दिल नहीं पसीजा। कुछ देर बाद जब इसका वीडियो मीडियाकर्मियों की वजह से युवक को भर्ती कराया गया।

Chitrakoot Shameful act of doctors father kept pleading get son admitted then this result came out
Author
First Published Sep 20, 2022, 10:15 AM IST

चित्रकूट: उत्तर प्रदेश के जिले चित्रकूट से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर डॉक्टरों के द्वारा इस हरकत से हर कोई दंग है। डॉक्टरों को भगवान का दूसरा रुप कहा जाता है लेकिन यहां तो संवेदनहीनता की सारी हदें ही पार कर दी। डॉक्टरों के इस बर्ताव की हर तरफ आलोचना हो रही है। दरअसल तेज बुखार से पीड़ित युवक घंटों अस्पताल की फर्श में तड़पता रहा और उसके परिजन डॉक्टरों से हाथ जोड़कर उसको भर्ती करने के लिए गिड़गिड़ाते रहे, मिन्नतें करते रहे लेकिन डॉक्टरों का दिल तक नहीं पसीजा।

डॉक्टरों के सामने गिड़गिड़ता रहा मजबूर पिता
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के मानिकपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है, जहां धर्मपुर गांव के रहने वाले कल्लू नाम के युवक को तेज बुखार था। पीड़ित के इलाज के लिए उसके पिता गोपाल सुबह दस बजे ही यहां आ गए। पीड़ित युवक का पिता डॉक्टरों के सामने बेटे को भर्ती कराने के लिए गिड़गिड़ाने लगा लेकिन डॉक्टरों का दिल नहीं पसीजा। पिता इतना मजबूर था कि पीड़ित बेटे को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए गेट के बाहर लिटाकर डॉक्टरों के सामने गुजारिश कर रहा था लेकिन कई घंटे बीत जाने के बाद भी स्वास्थ्यकर्मियों ने उसको अस्पताल में भर्ती करने की जहमत तक नहीं उठाई।

पत्रकारों के हस्तक्षेप के बाद शुरू हुआ इलाज
युवक तेज बुखार से तड़पता अस्पताल के गेट के बाहर ही अपनी मां के गोद में फर्श पर लेटा रहा और पिता एडमिट करवाने के लिए डॉक्टरों के चक्कर काटता रहा। कई घंटों के बाद भी जब युवक भर्ती नहीं हुआ तो कुछ मीडियाकर्मियों ने इसका वीडियो बनाकर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बात की। उसके बाद आनन-फानन में डॉक्टरों ने चार घंटे के बाद उसका प्राथमिक इलाज करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं कुछ घंटे बाद फिर से लिखित में युवक को जिला अस्पताल में रेफर कर दिया।

लखीमपुर: दो बहनों से दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में गलती सुधारेगी पुलिस, आरोपियों की ADJ कोर्ट में होगी पेशी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios